बंगाल में वंदे भारत ट्रेन पर फिर पथराव, एक हफ्ते के अंदर तीसरी घटना
बंगाल में वंदे भारत ट्रेन पर फिर पथराव, एक हफ्ते के अंदर तीसरी घटना
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में वंदे भारत ट्रेन पर रविवार (8 जनवरी) को एक बार फिर पत्थरबाज़ी की गई है। बता दें कि, एक सप्ताह में ट्रेन पर पथराव की यह तीसरी घटना है। रिपोर्ट्स के अनुसार, बारोसई रेलवे स्टेशन के नजदीक वंदे भारत C14 कम्पार्टमेंट पर पथराव हुआ। इससे ट्रेन की खिड़कियों के शीशे टूट गए हैं। इस घटना के कारण ट्रेन को बोलपुर स्टेशन पर बहुत देर तक रोकना पड़ा। हालांकि, गनीमत यह रही कि इस पथराव में किसी यात्री को कोई चोट नहीं आई है।

बता दें कि 30 दिसंबर को पीएम नरेंद्र मोदी ने अपनी माँ हीराबा को मुखाग्नि देने के कुछ ही देर बाद वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के जरिए बंगाल में पहली वंदे भारत को हरी झंडी दिखाई थी। इसके 4 दिन बाद ही 2 जनवरी की रात मालदा में वंदे भारत पर पत्थरबाज़ी की गई थी। यह पथराव कुमारगंज रेलवे स्टेशन के पास हुई थी। ट्रेन न्यू जलपाईगुड़ी से रवाना हुई थी और हावड़ा आने के दौरान मालदा स्टेशन के पास अज्ञात बदमाशों ने ट्रेन पर पत्थरबाजी शुरू कर दी। जिसके कारण, कोच सी-13 का गेट और विंडो क्षतिग्रस्त हो गया। पश्चिम बंगाल में नेता प्रतिपक्ष और भाजपा विधायक शुभेंदु अधिकारी ने घटना को लेकर NIA जांच की मांग की थी। इसके बाद 3 जनवरी को हावड़ा से न्यू जलपाईगुड़ी वंदे भारत ट्रेन पर किशनगंज में पथराव हुआ था।

बता दें कि, पीएम नरेंद्र मोदी ने 30 दिसंबर को देश की 7वीं वंदे भारत ट्रेन का शुभारंभ किया था। यह पूर्वी भारत की पहली वंदे भारत ट्रेन है, जो हावड़ा से न्यू जलपाईगुड़ी के मध्य चलेगी। ट्रेन बुधवार को छोड़कर सप्ताह में 6 दिन चलेगी। लगभग 600 KM की दूरी तय करने में इसे करीब 7.5 घंटे लगेंगे। हावड़ा से यह सुबह 05:55 बजे खुलेगी। दोपहर 1.30 में न्यू जलपाईगुड़ी पहुंचेगी। अपनी यात्रा के दौरान दौरान ट्रेन 3 रेलवे स्टेशनों पर रुकेगी। इसमें बिहार का किशनगंज रेलवे स्टेशन भी शामिल है।

भूकंप के झटकों से थर्राई जम्मू कश्मीर की धरती, लोगों में दहशत

क्या है प्रवासी भारतीय दिवस मनाए जाने का उद्देश्य ?

चिपको आंदोलन के प्रणेता सुंदरलाल बहुगुणा के बारे में कितना जानते हैं आप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -