शेयर बाजार ने बुधवार नई बढ़त के साथ शुरू किया बाजार

By Emmanuel
Nov 25 2020 11:13 AM
शेयर बाजार ने बुधवार नई बढ़त के साथ शुरू किया बाजार

वैश्विक बाजारों में रैली के बाद बुधवार को भारतीय शेयर बाजार रिकॉर्ड बढ़त के साथ खुले और कोविड के वैक्सीन की उम्मीदें बढ़ गई और अमेरिकी राजनीति में अनिश्चितता के बीच तेजी ने भावुक कर दिया। बीएसई सेंसेक्स 302 अंक चढ़कर अपने नए उच्च 44,825 अंक पर पहुंच गया, जबकि सुबह के सत्र में निफ्टी 91 अंक चढ़कर 13,145.85 के अपने सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंच गया। निफ्टी मिडकैप और निफ्टी स्मॉलकैप में आधा फीसदी से ज्यादा की तेजी के साथ व्यापक बाजार भी सकारात्मक रहे।

बीएसई पर शुरुआती सौदों में एचडीएफसी बैंक के शेयरों ने high 1464 एप्पी के नए रिकॉर्ड स्तर को छुआ, जिसके नेतृत्व में इसका बाजार पूंजीकरण 2 8.02 ट्रिलियन टीसीएस हो गया जो आज कंपनी के बायबैक ऑफर में भाग लेने के कारण ध्यान में है। शेयर ने कमजोर व्यापार करने के लिए जल्दी लाभ अर्जित किया। रुपये की बेहतर कमाई पर मैक्स फाइनेंशियल सर्विसेज। दूसरी तिमाही में शुद्ध लाभ में 81 करोड़ रुपये से अधिक का कारोबार कर रहा है।

आज जो शेयर लाइमलाइट में होंगे उनमें आईआरबी इंफ्रा, मुथूट फाइनेंस, आईडीबीआई बैंक और ग्लेनमार्क शामिल हैं। मुथूट फाइनेंस के शेयर उम्मीद के मुताबिक कमजोर कारोबार कर रहे हैं क्योंकि RBI ने IDBI AMC के अधिग्रहण के प्रस्ताव को खारिज कर दिया है।

गुरुवार को बैंकों की देशव्यापी हड़ताल, आज ही निबटा लें अपने जरुरी काम

Paytm का सबसे बड़ा ऑफर! मिलेगी ये बेहतरीन सुविधा

यदि आप करते हैं Google Pay का उपयोग, तो अब आपको देना पड़ेगा चार्ज