Paytm का सबसे बड़ा ऑफर! मिलेगी ये बेहतरीन सुविधा

Paytm का सबसे बड़ा ऑफर! मिलेगी ये बेहतरीन सुविधा

Paytm शीघ्र ही करेगी स्कीम लॉन्च- आपको यह जानकर प्रसन्नता होगी कि पेटीएम मनी शीघ्र ही कस्टमर्स के लिए लोन स्कीम पेश करने वाला है। मनी कंट्रोल में छपी एक खबर के मुताबिक, इस स्कीम में कंपनी शेयर तथा म्यूचुअल फंड को गिरवी रखकर कर्ज देगी। पेटीएम मनी के सीईओ वरुण श्रीधर ने इस बात की खबर दी है।

Paytm Money पर खुलवा सकते हैं डिमैट अकाउंट- बता दें कि शेयर मार्केट में ट्रेडिंग के इच्छुक व्यक्ति अब Paytm Money के माध्यम से भी शेयर मार्केट में इन्वेस्टमेंट कर सकेंगे। Paytm Money ने इस बारे में हाल ही में घोषणा की थी। वर्तमान में कंपनी ने बीटा वर्जन के माध्यम से सीमित उपभोक्ता के माध्यम से इस सुविधा का आरम्भ किया है। इसका अर्थ है कि अब आप Paytm Money पर भी अपना डिमैट अकाउंट खुलवा सकते हैं तथा इन्वेस्टमेंट कर सकते हैं।

डिजिटल है KYC की पूरी प्रक्रिया- Paytm Money के अनुसार इंट्राडे ट्रेडिंग के लिए कंपनी आपसे 10 रुपये की फीस लेगी। इसके अतिरिक्त कंपनी ने अकाउंट खोलने के लिए KYC की प्रक्रिया पूरी प्रकार से डिजिटल रखी है। Paytm Money ने कहा है कि स्टॉक ट्रेडिंग के ऑप्शन को चरणबद्ध ढंग से लॉन्च किया जाएगा। Kuvera भी दे रहा म्यूचुअल फंड के बदले लोन- बता दें कि पेटीएम मनी की प्रतिद्वंद्वी Kuvera ने जून में म्यूचुअल फंड के बदले लोन स्कीम पेश किया था, जबकि Groww जैसे प्लेयर अभी भी अवसर का अध्ययन कर रहे हैं। Kuvera के पोर्टल पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक, इस तरह के लोन के लिए 1,999 की फीस के अतिरिक्त 10।5 फीसदी की ब्याज दर ली जाती है। लोन की राशि म्यूचुअल फंड इन्वेस्टमेंट का एक प्रतिशत है।

प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में होगी मंत्रीमंडल की अहम बैठक, होंगे कई बड़े फैसले

1 जनवरी से बदल जाएगा लैंड लाइन से मोबाइल नंबर डायल करने का तरीका, दूरसंचार विभाग ने किया ऐलान

सोने-चांदी की कीमतों में बड़ी गिरावट, जानिए नए भाव