ग्रीक संकट के बाबजूद चड़ा शेयर बाजार
ग्रीक संकट के बाबजूद चड़ा शेयर बाजार
Share:

ग्रीस क्राइसिस के 5 जुलाई के सकारात्मक होने के अनुमान से एशियाई बाजारों में मजबूती आई है. मार्केट्स पर मंगलवार को ग्रीस के इंटरनैशनल मॉनिटरी फंड (IMF) के लोन पर डिफॉल्ट करने का असर नहीं पड़ा. नैशनल स्टॉक एक्सचेंज के वॉलैटिलिटी इंडेक्स (विक्स) में गिरावट दर्ज की गई. इससे यह संकेत मिला कि बाजार को ग्रीस के यूरो जोन से बाहर होने का कोई डर नहीं है. विक्स से शॉर्ट टर्म में शेयर बाजार के रिस्क का पता चलता है. BSI सेंसेक्स मंगलवार को 135.68 पॉइंट्स यानी 0.49 पर्सेंट चढ़कर 27,780.83 पर रहा, जबकि एनएसई निफ्टी 50.10 पॉइंट्स यानी 0.60 पर्सेंट चढ़कर 8,368.50 पर बंद हुआ। BSI मिडकैप इंडेक्स में 1.3 पर्सेंट और स्मॉल कैप इंडेक्स में 1.1 फ़ीसदी की तेजी दर्ज की गई. 

विशेषज्ञों की राय के अनुसार 'बहुत कम लोग चाहते हैं कि ग्रीस यूरोपियन यूनियन से बाहर हो. मामला गंभीर है, लेकिन इसी वजह से एंप्लॉयड वॉलैटिलिटी (IV) नहीं बढ़ी है। IV ऑप्शन प्रीमियम प्राइसिंग का अहम पहलू है। जब मार्केट आउटलुक स्पष्ट नहीं होता है, तब इसमें बढ़ोतरी होती है.ग्रीस मामले की गंभीरता के बावजूद फाइनैंशल मार्केट्स में माहौल ठीक है. 

एशिया के दूसरे देशों में चीन का शंघाई कंपोजिट इंडेक्स मंगलवार को 5.5 फ़ीसदी चढ़कर बंद हुआ. हालांकि, इससे पहले ट्रेडिंग सेशन के दौरान इसमें 5 पर्सेंट की गिरावट आ चुकी थी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -