मध्य प्रदेश के सीहोर में नूडल्स में मिले कीड़े को लेकर मचा हड़कंप
मध्य प्रदेश के सीहोर में नूडल्स में मिले कीड़े को लेकर मचा हड़कंप
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश के सीहोर में उस समय हड़कंप मच गया जब ग्राहकों को मंडी क्षेत्र के एक स्थानीय रेस्तरां में परोसे गए नूडल्स में कीड़े लगे हुए मिले। इस परेशान करने वाली घटना ने तूल तब पकड़ लिया जब प्रतिष्ठान में भोजन कर रहे एक परिवार ने दूषित नूडल्स का प्रदर्शन करने वाला एक वीडियो रिकॉर्ड किया, जो तेजी से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर प्रसारित हुआ। शिकायत और वायरल वीडियो पर तुरंत प्रतिक्रिया देते हुए, खाद्य विभाग के अधिकारियों ने मामले की जांच के लिए तुरंत हस्तक्षेप किया।

शिकायत मिलने पर, खाद्य सुरक्षा नियमों के अनुरूप निरीक्षण करने और स्थिति का मूल्यांकन करने के लिए खाद्य विभाग की एक टीम को रेस्तरां में भेजा गया था। अधिकारियों ने किसी भी चूक का पता लगाने के लिए रेस्तरां की सफाई और भोजन प्रबंधन प्रथाओं का सावधानीपूर्वक मूल्यांकन किया, जिसके कारण संदूषण हो सकता है। इसके अतिरिक्त, दूषित नूडल्स का एक नमूना एकत्र किया गया और संदूषण की प्रकृति और सीमा को निर्धारित करने के लिए गहन परीक्षण के लिए भोपाल की एक प्रयोगशाला में भेजा गया।

निरीक्षण के दौरान, खाद्य विभाग के अधिकारियों ने रेस्तरां के समग्र स्वच्छता मानकों और परिचालन प्रोटोकॉल पर असंतोष व्यक्त किया। खाद्य विभाग का प्रतिनिधित्व करने वाली एक अधिकारी सारिका गुप्ता ने नूडल्स में कीड़ों की उपस्थिति के संबंध में शिकायत स्वीकार की और पुष्टि की कि यदि जांच के परिणामस्वरूप खाद्य सुरक्षा नियमों का कोई भी उल्लंघन सामने आया तो रेस्तरां संचालक के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी।

मेरठ में सड़क पर नमाज़ पढ़ने को लेकर बवाल, 200 लोगों पर FIR

'फार्मा कंपनी वाले को कविता ने धमकाया, AAP को दिलवाए 25 करोड़..', कोर्ट में बोली CBI

संजय अग्रवाल और उदय दास., फर्जी नामों से छिपते फिर रहे थे बैंगलोर कैफ़े ब्लास्ट के आरोपी अब्दुल और हुसैन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -