भव्य शोभा यात्रा के साथ हौज काजी दुर्गा मंदिर में स्थापित होगी प्रतिमा, चप्पे-चप्पे पर जवान तैनात

Jul 09 2019 10:36 AM
भव्य शोभा यात्रा के साथ हौज काजी दुर्गा मंदिर में स्थापित होगी प्रतिमा, चप्पे-चप्पे पर जवान तैनात

नई दिल्ली: पुरानी दिल्ली के हौज काजी, लाल कुंआ क्षेत्र के दुर्गा मंदिर में आज मूर्ति स्थापना की जाएगी. इंद्रप्रस्थ विश्व हिंदू परिषद द्वारा आयोजित किए गए इस कार्यक्रम के लिए क्षेत्र में पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था की गई है. सुबह 10.30 बजे प्रतिमाओं की प्राण प्रतिष्ठा और स्थापना की जाएगी. देश भर से आए कई साधु संत आज इस कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. अमन कमेटी के लोग भी यहां उपस्थित होंगे. वीएचपी और हिंदू सुरक्षा दल के लोग भी इस शोभा यात्रा में हिस्सा लेंगे.

यहां बड़ी संख्या में सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है. आज लाल कुंआ के बाजार को भी बंद रखा गया है. उल्लेखनीय है कि इलाके में 30 जून को हुई हिंसा के बाद से लगभग 100 वर्ष पुराने इस मंदिर में गत दो दिन से पूजा अर्चना नहीं हो रही थी. यहां कुछ उपद्रवियों ने मंदिर में तोड़फोड़ की थी. जिसके बाद से क्षेत्र में दो समुदायों के बीच तनाव उत्पन्न हो गया था. इसके बाद गत हफ्ते 2 जुलाई को मंदिर खुला और सुबह मंदिर में आरती हुई थी. 

उसी दिन से इलाके के बाजार भी खुलना आरंभ हो गए थे. ठीक एक हफ्ते बाद यानि आज यहां खंडित मूर्तियों को बदलकर नई प्रतिमाओं की स्थापना हो रही हैं. इस कार्यक्रम में किसी अनहोनी की आशंका को देखते हुए दिल्ली पुलिस और अर्ध सैनिक बल को तैनात किया गया है, ड्रोन कैमरे से नज़र रखी जा रही है. पूरे हौज़काज़ी में 60 से अधिक सीसीटीवी कैमरे लगाए गए है. हाई राइज बिल्डिंग पर स्नाइपर तैनात किए गए है. इसके साथ पूरा बाजार को भी बंद किया गया है.

बजट के बाद पहली बार डीजल के दामों में आई कमी, पेट्रोल में भी दिखी स्थिरता

पेट्रोल डीजल के दामों में रिकॉर्ड तेजी के बाद आज मिली राहत, जानिए क्या हैं रेट

6 जुलाई राशिफल: इन चार राशिवालों पर होगी धनवर्षा, जानिए क्या कहते हैं आपके सितारे