दुर्ग में तोड़ी गई शिव-पार्वती की प्रतिमा, हिंदू संगठनों ने जताया विरोध
दुर्ग में तोड़ी गई शिव-पार्वती की प्रतिमा, हिंदू संगठनों ने जताया विरोध
Share:

दुर्ग: छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले से एक बड़ी घटना सामने आ रही है यहाँ छावनी थाना कैंप क्षेत्र में एक बार फिर अराजकतत्वों ने सामाजिक और धार्मिक सौहार्द्र बिगाड़ने का प्रयास किया है। भिलाई के कैंप-1 संतोषी पारा क्षेत्र में असामाजिक तत्वों ने भगवान शंकर एवं पार्वती की प्रतिमा को खंडित कर दिया है। इस मामले में पुलिस ने एक अपराधी को गिरफ्तार किया है, जिससे पूछताछ हो रही है।

घटना के सामने आते ही आसपास के लोगों ने थाने में मुकदमा दर्ज करवाया है। इससे पहले हनुमान जी की प्रतिमा को खंडित किया गया था। तत्पश्चात, दो समुदायों के बीच विवाद हुआ था। इस बार संतोषी पारा में हुई इस घटना के पश्चात् मोहल्ले वासियों ने माता पार्वती की खंडित प्रतिमा को कपड़े से ढक दिया है। क्षेत्र में माहौल शांत कराने के लिए पुलिस ने चार थानों के टीआई और 25 से ज्यादा जवानों को तैनात किया। इस घटना का हिंदू संगठनों ने विरोध जताया है। इस मामले में छावनी थाना प्रभारी सोनल ग्वाला ने बताया कि खबर प्राप्त हुई थी कि अराजकतत्वों ने भगवान शंकर एवं पार्वती की प्रतिमा तोड़ी है। घटनास्थल पर पहुंची टीम ने मामले को सही पाया।

आगे उन्होंने बताया कि मामले में तत्काल FIR दर्ज की गई। साथ ही एक अपराधी को गिरफ्तार किया गया। उसकी गिरफ्तारी क्षेत्र में लगे CCTV फुटेज खंगाले जाने के बाद हुई है। अपराधी से पुलिस पूछताछ कर रही है। तत्पश्चात, आगे की कार्रवाई की जाएगी। इसी वर्ष उत्तर प्रदेश में बुलंदशहर के गुलावठी थाना क्षेत्र के बराल गांव में 31 मई की रात अज्ञात व्यक्तियों ने 4 मंदिरों में प्रतिमाओं के साथ तोड़फोड़ कर पूरे राज्य में सनसनी फैला दी थी। पुलिस ने 5 टीमों का गठन करते हुए CCTV फुटेज, फोरेंसिक एविडेंस व पूछताछ कर अपराधियों को पकड़ने के प्रयास शुरू किए तथा चार अपराधियों को गिरफ्तार किया। 

Dream 11 पर डेढ़ करोड़ जीतने वाले पुलिस इंस्पेक्टर के खिलाफ होगी कार्यवाही, जानिए क्यों?

काबा में किया 'राहुल गांधी' का प्रचार, कांग्रेस नेता रजा कादरी ने जेल में काटे 8 महीने, खाने पड़े 99 कोड़े !

'ऐश्वर्या के आवास का किराया और बिजली के बिल का खर्च भी वहन करें', कोर्ट का तेज प्रताप यादव को आदेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -