स्टार फुटबॉलर मैसी का अंतर्राष्ट्रीय फुटबॉल से सन्यास
स्टार फुटबॉलर मैसी का अंतर्राष्ट्रीय फुटबॉल से सन्यास
Share:

ब्यूनस आयर्स : स्टार फुटबॉलर का खिताब पाने वाले लियोनेल मेसी ने सोमवार को अचानक अंतर्राष्ट्रीय फुटबॉल से सन्यास लेने की घोषणा कर दी। कहा जा रहा है कि मेसी का यह फैसला उस फैसले के बाद आया है जिसमें उन्हें रियो ओलिंपिक के लिए चुनी गई नेशनल फुटबॉल टीम में सिलेक्ट नहीं किया गया था।

अर्जेंटिना के ऑलटाइम स्कोरर रहे मेसी ने अर्जेंटिना के लिए रिकॉर्ड 55 गोल किए है। अर्जेंटिना के कोच ने इस 29 वर्षीय स्टाक प्लेयर को रियो में सम्मिलित नहीं करने का कारण भी नहीं बताया। खबरों की मानें तो मेसी की टीम से छुट्टी का कारण कोपा कप के फाइनल में चिली के खिलाफ अर्जेंटीना को मिली हार है।

टीम ने फाइनल में 4-2 से जीत दर्ज की थी। गोल ने होने के बावजूद भी चिली ने पैन्लटी गोल से ये मैच जीता था। मैसी पैनल्टी गोल करने से चूक गए थे। ये अर्जेंटीना के लिए बड़े टूर्नामेंट में मिली लगातार 7वीं हार थी। कुछ दिनों पहले ही वे अपना 55वां इंटरनेशनल गोल कर अर्जेंटीना के लिए सबसे ज्यादा गोल करने वाले प्लेयर बन थे।

उन्होंने कोपा अमेरिका कप में ही गेब्रियल बतिस्तुता के रिकॉर्ड को तोड़ा। रियो ओलिंपिक के लिए इस बार अर्जेंटीना की टीम में 9 प्लेयर्स को शामिल किया गया है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -