Share:
पूरे वर्ल्ड कप से बाहर हुए स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या, टीम में शामिल हुआ ये खिलाड़ी
पूरे वर्ल्ड कप से बाहर हुए स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या, टीम में शामिल हुआ ये खिलाड़ी

नई दिल्ली: ICC पुरुष क्रिकेट विश्व कप में भारत की अजेय शुरुआत को इस खबर से बड़ा झटका लगा है कि स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या अपने टखने की चोट से उबरने में नाकाम रहे हैं और टूर्नामेंट के बाकी मैचों में नहीं खेल पाएंगे। यानी ये स्टार खिलाड़ी पूरे वर्ल्ड कप से बाहर हो गया है। बता दें कि, पिछले महीने पुणे में बांग्लादेश के खिलाफ भारत के विश्व कप मैच के दौरान गेंदबाजी करते समय पंड्या के बाएं टखने में चोट लग गई थी और अब यह पुष्टि हो गई है कि 30 वर्षीय खिलाड़ी शेष अभियान के लिए समय पर ठीक नहीं हो पाएंगे।

भारत की टीम में उनकी जगह प्रसिद्ध कृष्णा लेंगे। कृष्णा को अधिक अनुभव तो नहीं है, लेकिन तेज गेंदबाज को शनिवार को टूर्नामेंट की इवेंट टेक्निकल कमेटी द्वारा अनुमोदित किए जाने के बाद प्लेइंग ग्रुप में शामिल किया गया है। कृष्णा ने भारत के लिए सिर्फ 19 ODI मैच खेले हैं और उन्हें आखिरी बार अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देखा गया था जब उन्होंने विश्व कप से ठीक पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नौ ओवरों में 1/45 लेकर डेविड वार्नर का बेशकीमती विकेट लिया था।

33 अंतरराष्ट्रीय विकेटों के साथ प्रसिद्ध कृष्णा,  भारत के तेज आक्रमण में जगह बनाने के लिए जसप्रित बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज जैसे खिलाड़ियों के साथ प्रतिस्पर्धा करने जा रहा है। इवेंट टेक्निकल कमेटी ने शनिवार को भारत के प्रतिस्थापन खिलाड़ी को मंजूरी दे दी, इसका मतलब है कि कृष्णा रविवार को साथी टूर्नामेंट तेज गेंदबाज दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विश्व कप के महत्वपूर्ण मुकाबले के लिए चयन के लिए उपलब्ध हैं। बता दें कि, भारत और दक्षिण अफ्रीका वर्तमान में विश्व कप स्टैंडिंग में शीर्ष दो स्थानों पर काबिज हैं और कोलकाता में रविवार के मैच का विजेता टूर्नामेंट के ग्रुप चरण को पहले स्थान पर समाप्त करने के लिए बॉक्स सीट पर होगा।

कल चिन्नास्वामी में भिड़ेंगे न्यूज़ीलैंड और पाकिस्तान, देखें पिच रिपोर्ट और मौसम का अनुमान

'भारत को एक्स्ट्रा कोटेड गेंद दे रहा ICC, इसलिए शमी-बुमराह को मिल रहे विकेट..', भारतीय गेंदबाज़ी पर पाकिस्तानी क्रिकेटर का अजीबोगरीब दावा, Video

मैच के दौरान स्टेड‍ियम में लगे सारा-सारा के नारे तो कोहली ने शुभमन को देख किया ऐसा इशारा, वायरल हो गया VIDEO

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -