रिकार्ड के पहाड़ पर खड़े ओल्ड मेन यूनिस खान
रिकार्ड के पहाड़ पर खड़े ओल्ड मेन यूनिस खान
Share:

नई दिल्ली - पाकिस्तान क्रिकेट टीम के 'ओल्डमैन' कहे जाने वाले दिग्गज बल्लेबाज यूनिस खान इन दिनों रिकार्ड के पहाड़ पर खड़े नजर आ रहे हैं.यूनिस खान ने वेस्टइंडीज के खिलाफ जारी टेस्ट मैच में शतक लगा कर सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ का एक खास रिकॉर्ड तोड़ डाला. इसके अलावा कप्तान मिसबाह उल हक के साथ यूनिस खान की साझेदारी ने भी एक नया रिकॉर्ड बनाया है.

बतादें कि यूनिस खान दिन की आखिरी गेंद पर आउट हुए, कार्लोस ब्रैथवेट की गेंद पर रोस्टन चेज ने उनका कैच लपका. यूनिस ने आउट होने से पहले नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया. 35 साल से ज्यादा उम्र में टेस्ट में सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड यूनिस खान ने अपने नाम कर लिया.यही नहीं यूनिस खान ने 35 साल की उम्र पार करने के बाद यह 13वां टेस्ट शतक जड़ा. उन्होंने इस मामले में राहुल द्रविड़, ग्राहम गूच और सचिन तेंदुलकर को भी पीछे छोड़ दिया है. इन तीनों के नाम पर 35+ उम्र के बाद 12 शतक दर्ज हैं.

एक और खास रिकार्ड यूनिस के नाम हैं.मिसबाह और यूनिस खान ने मिलकर अब तक 3156 रनों की टेस्ट साझेदारी की है. किसी भी पाकिस्तानी बल्लेबाजों की जोड़ी द्वारा बनाए गए ये सबसे ज्यादा रन हैं. दोनों ने मिलकर मोहम्मद यूसुफ और यूनिस खान के 3137 रनों के रिकॉर्ड को तोड़ा है. इसके अलावा इन दोनों के बीच 15 बार शतकीय साझेदारी हो चुकी है, जो एक पाकिस्तानी रिकॉर्ड है.

PCB ने कहा, पाक सरकार ने भारत में खेलने की...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -