इस अरबपति ने दान की अपनी 2.8 अरब डॉलर संपत्ति
इस अरबपति ने दान की अपनी 2.8 अरब डॉलर संपत्ति
Share:

दुनिया के बड़े से बड़े अरबपतियों की लिस्ट में शुमार और ऑस्ट्रेलिया के कैनबरा में व्यापारी स्टैन पेरॉन ने हाल ही में अपनी सारी संपत्ति दान कर दी है. आपको बता दें स्टैन पेरॉन के पास कुल 2.8 अरब डॉलर की संपत्ति थी जो कि अब उन्होंने दान कर दी है. आपको बता दें पेरॉन का नवंबर में 96 वर्ष की उम्र में निधन हो गया था.

सूत्रों की माने तो स्टैन का गुरुवार को अंतिम संस्कार कर दिया गया है जिसमें परिवार के सदस्यों, मित्रों और अन्य लोगों ने भाग लिया. अपने निधन से पहले स्टैन पेरॉन ने एक बयान में लिखा था कि, 'वह अपनी संस्था स्टैन पेरॉन धर्मार्थ संस्थान को अपनी संपत्ति का अधिकांश हिस्सा दान कर रहे हैं.' स्टैन ने आगे ये भी लिखा था कि, "मैंने अपने बचपन के लक्ष्य को पूरा किया और अपने परिवार के लिए भी काफी-कुछ किया है. लेकिन मैं बहुत ही भाग्यशाली हूं कि मैंने जो कमाया है, उससे मैं वंचित लोगों की सहायता कर सकता हूं और उनके जीवन को बदलने में सक्षम हूं."

आपको बता दें धर्मार्थ संस्थान वेस्टर्न आस्ट्रेलिया के बच्चों के स्वास्थ्य पर केंद्रित है और इसकी देखरेख स्टैन की बेटी करेंगी. गौरतलब है कि स्टैन का बचपन गरीबी में बीता है लेकिन उन्होंने अपनी मेहनत के दम पर धीरे-धीरे उन्होंने देश भर में अपना व्यापार फैला लिया और वो अरबपति बन गए थे.

न्यूड होकर पुरुष मरीजों का इलाज करती है ये डॉक्टर, तस्वीरें वायरल

Video : खूबसूरती पाने के चक्कर में आग की लपटों से चेहरा जला रहे हैं लोग

दवा से नहीं बल्कि वायलिन सुनने पर कोमा से बाहर आयी युवती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -