स्टेन न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट में कर सकते है वापसी
स्टेन न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट में कर सकते है वापसी
Share:

साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन तैयार हैं अपनी तूफानी गेंदबाजी के लिए. शुक्रवार से डरबन में न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए स्टेन बेहद उत्साहित हैं. इंजरी के कारण वो लंबे समय से टेस्ट क्रिकेट से बाहर थे. स्टेन ने अपना पिछला टेस्ट मैच दिसंबर 2015 में इंग्लैंड के खिलाफ डरबन में ही खेला था. स्टेन एक बार फिर से उसी मैदान पर वापसी के लिए तैयार हैं. पिछले एक साल से स्टेन चोट की समस्या से झूझ रहे थे. लेकिन अब वो तूफानी अंदाज में न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में वापसी करना चाहते हैं

साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट मैच 19 अगस्त से डरबन में शुरू होगा. टेस्ट मैच से पहले उन्होंने कहा, 'मेरे लिए ये वक्त बेहद निराशाजनक था क्योंकि अब तक अपने करियर में मैं कभी भी इस तरह से इतने लंबे समय तक चोटिल नहीं हुआ था. अभी मैं ग्रोएन इंजरी से उबर ही रहा था की कंधा भी चोटिल हो गया. इस दौरान कई लोगों ने कहा कि इन चोटों की वजह मेरी बढ़ती उम्र है लेकिन ये गलत था. उम्र का इससे कोई ताल्लुक नहीं हैं. ज़रा पाकिस्तान के कप्तान मिस्बाह को देखिये, वो 42 साल के हैं और अब भी टेस्ट क्रिकेट खेल रहें हैं.

स्टेन अब पूरी तरह से फिट हो चुके हैं. उन्होंने कहा कि, 'मैदान पर वापसी करने की जल्दबाजी करना एक बड़ी गलती थी.जिसका खामियाजा उन्हें बाहर बैठकर उठाना पड़ा. 'टेस्ट क्रिकेट न सही स्टेन टी-ट्वेंटी में चार ओवर डालकर अपना फॉर्म टेस्ट करते रहे हैं. इस साल वो आईपीएल में गुजरात लायंस, काउंटी क्रिकेट में ग्लेमोर्गन और कैरेबियन प्रीमयर लीग में जमैका के लिए खेले थे.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -