चक्रवात के बाद स्कूलों की सफाई के लिए स्टालिन सरकार ने जारी किए 1.90 करोड़ रुपये, प्रभावित लोगों को मिलेंगे 6000
चक्रवात के बाद स्कूलों की सफाई के लिए स्टालिन सरकार ने जारी किए 1.90 करोड़ रुपये, प्रभावित लोगों को मिलेंगे 6000
Share:

चेन्नई: चक्रवात मिचौंग (Michaung) के बाद तमिलनाडु सरकार ने चार जिलों के स्कूलों में सफाई अभियान के लिए 1.90 करोड़ रुपये रखे हैं। दिसंबर के पहले सप्ताह के दौरान भारी बारिश से प्रभावित शैक्षणिक सुविधाओं को बहाल करने के उद्देश्य से इस आवंटन से चेन्नई, कांचीपुरम, चेंगलपट्टू और तिरुवल्लूर को लाभ होगा।

चूँकि चेन्नई को चक्रवाती मौसम के दौरान गंभीर जलजमाव और आवश्यक सेवाओं में व्यवधान का सामना करना पड़ा, राज्य सरकार ने राहत प्रयासों के साथ प्रतिक्रिया व्यक्त की। आवंटित धनराशि विशेष रूप से निचले इलाकों के स्कूलों को लक्षित करेगी जहां जलभराव की समस्या है। स्वास्थ्य मंत्री मा सुब्रमण्यम ने प्रभावित जिलों में 800 से अधिक चिकित्सा शिविरों के आयोजन के लिए निजी अस्पतालों के साथ सरकार के सहयोग पर प्रकाश डाला। पहल पर बोलते हुए, उन्होंने कहा कि, "हमने सात निजी अस्पतालों के साथ सहयोग किया है, जो सैदापेट में अडयार नदी के तट पर चिकित्सा शिविर आयोजित कर रहे हैं। यदि आवश्यक हो, तो इसे चेन्नई में अन्य स्थानों पर भी बढ़ाया जा सकता है।"

इस बीच, ग्रेटर चेन्नई कॉरपोरेशन (GCC) ने रुके हुए पानी से निपटने और मलबे को साफ करने के लिए एक सफाई अभियान शुरू किया है, जो प्रभावित क्षेत्रों में चल रही बहाली प्रक्रिया में योगदान दे रहा है। तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन ने रविवार को कहा कि प्रभावित व्यक्तियों को 6,000 रुपये की वित्तीय सहायता सहित राहत उपाय एक सप्ताह के भीतर वितरित किए जाएंगे।

आज खुलेंगे 'ज्ञानवापी' के राज़ ! कोर्ट में सर्वे रिपोर्ट दाखिल करेगा भारतीय पुरातत्व विभाग

अब भूल जाओ 370 ! सुप्रीम कोर्ट ने कहा- जम्मू कश्मीर भारत का अभिन्न अंग, देशहित में था केंद्र सरकार का फैसला, कुछ भी अवैध नहीं

पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी! पाकिस्तान से जुड़े 4 साइबर अपराधियों को किया गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -