'हिंदी और तमिल भाषा को लेकर सस्ती राजनीति कर रही स्टालिन सरकार..', तमिलनाडु भाजपा चीफ अन्नामलाई का बड़ा हमला
'हिंदी और तमिल भाषा को लेकर सस्ती राजनीति कर रही स्टालिन सरकार..', तमिलनाडु भाजपा चीफ अन्नामलाई का बड़ा हमला
Share:

चेन्नई: भाजपा के तमिलनाडु इकाई के चीफ के अन्नामलाई ने शनिवार को सत्तारूढ़ द्रमुक सरकार पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की उस टिप्पणी के बाद हिंदी और तमिल भाषाओं पर "राजनीति करने" का आरोप लगाया, जिसमें उन्होंने (शाह ने) कहा था कि हिंदी को सभी को स्वीकार करना चाहिए और अपनाना चाहिए। संचार के माध्यम के रूप में हिंदी को स्वीकार करने की वकालत करने वाले अमित शाह के बयान की निंदा करने वाले राज्य मंत्री और डीएमके नेता उदयनिधि स्टालिन पर अन्नामलाई ने कहा कि, "स्टालिन न तो हिंदी जानते हैं और न ही अंग्रेजी। इसलिए उन्हें समझ नहीं आया कि अमित शाह ने क्या कहा।"

अन्नामलाई ने कहा कि अमित शाह ने यह स्पष्ट कर दिया है कि सभी राज्यों में शिक्षा मातृभाषा में दी जानी चाहिए। अन्नामलाई ने शनिवार को मदुरै में एक रैली में कहा कि, "DMK अभी भी हिंदी और तमिल भाषाओं पर सस्ती राजनीति का सहारा ले रही है। स्टालिन और उनके मंत्रियों के पास बात करने के लिए और कुछ नहीं है, इसलिए वे मामलों को समझे बिना उन पर बयान दे रहे हैं।" मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इससे पहले शुक्रवार को नई दिल्ली में संसदीय राजभाषा समिति की 38वीं बैठक की अध्यक्षता करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि हिंदी को बिना किसी विरोध के स्वीकार किया जाना चाहिए, भले ही स्वीकृति की गति धीमी हो।

अमित शाह ने कहा कि हिंदी अन्य भाषाओं के साथ प्रतिस्पर्धा में नहीं है और अगर सभी भारतीय भाषाओं को बढ़ावा दिया जाएगा और स्वीकार किया जाएगा, तो देश समृद्ध और सशक्त होगा। जवाब में, मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने कहा कि वे हिंदी के "गुलाम" नहीं बनेंगे। स्टालिन ने ट्वीट किया कि, "मैं हिंदी स्वीकृति के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के दुस्साहस की कड़ी निंदा करता हूं। यह गैर-हिंदी भाषियों को अपने अधीन करने का एक ज़बरदस्त प्रयास है। तमिलनाडु किसी भी प्रकार के हिंदी आधिपत्य और थोपने को अस्वीकार करता है। हमारी भाषा और विरासत हमें परिभाषित करती है - हम हिंदी के गुलाम नहीं होंगे।'' 

बता दें कि, हिंदी को स्वीकार करने का आह्वान करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा के दिग्गज नेता अमित शाह ने कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी विदेशी यात्राओं पर तमिल गौरव का जिक्र करते हैं। अन्नामलाई ने कहा कि उन्हें यकीन है कि DMK अगले साल के आम चुनावों में अच्छा प्रदर्शन नहीं करेगी और चुनाव हार जाएगी। इसके अलावा, राज्य में सत्तारूढ़ DMK पर जनता की भलाई के लिए संसाधनों को "लूटने" का आरोप लगाते हुए, अन्नामलाई ने कहा, "(मंत्री) सेंथिल बालाजी, जो जेल में हैं (नौकरियों के बदले नकदी घोटाले के सिलसिले में) उन्हें अभी भी वेतन का भुगतान किया जा रहा है।" यदि द्रमुक के मंत्री अपने द्वारा लूटा गया सारा पैसा सामने लाएँ, तो तमिलनाडु के साथ-साथ देश का भी कर्ज चुकाया जा सकता है।'' उन्होंने कांग्रेस शासित कर्नाटक में विपक्ष की दूसरी बैठक के दौरान तमिलनाडु और कर्नाटक के बीच विवाद का कारण बने कावेरी जल विवाद को नहीं उठाने के लिए सीएम स्टालिन पर भी निशाना साधा।

नूंह में 8 अगस्त तक बंद रहेंगी इंटरनेट सेवाएं, सावन सोमवार को जलाभिषेक यात्रा पर कट्टरपंथियों ने किया था जानलेवा हमला

'भारत का हमेशा से यह दृष्टिकोण रहा है कि..', यूक्रेन जंग पर NSA अजित डोभाल की दो टूक

जम्मू कश्मीर में सेना ने ढेर किया एक आतंकी, मुठभेड़ जारी, सुरक्षाबलों ने इलाके को घेरा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -