अंडर 19 WC में ऑस्ट्रेलिया 216 पर ढेर
अंडर 19 WC में ऑस्ट्रेलिया 216 पर ढेर
Share:

ओवल : अंडर -19 वर्ल्ड कप के फाइनल ओवल के खूबसूरत मैदान पर खेला जा रहा है. जहाँ भारत ने सेमीफाइनल में पाकिस्तान को और ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल में अफगानिस्तान को शिकस्त देकर खिताबी मुकाबले में कदम रखा. ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप फाइनल में टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फ़ैसला किया. मगर भारतीय गेंदबाजों ने कंगारुओं के शीर्ष क्रम को तहस नहस कर दिया है.

लगातार गिरते विकेटों के बाद आस्ट्रेलिया ने निर्धारित 50 ओवर में 216 रन बना कर भारत को 217 रनों का लक्ष्य दिया है. ओपनर मैक्स ब्रायंट 14, जेक एडवर्ड 28, कप्तान जेसन 13, जोनाथन 76, परम उप्पल 34 और विल सदरलैंड ने 5 रनों का योगदान दिया.  भारत के लिए शिवा, ईशान, अनुकूल और कमलेश सभी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए दो-दो विकेट चटकाए वही एक विकेट शिवम के खाते में भी आया.

भारतीयों की धारदार गेंदबाजी के आगे ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी नतमस्तक हो गए और लगातार विकेटों का पतन होता रहा.  तीन तीन बार वर्ल्ड चैम्पियन दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला बेहद रोमांचक होने की उम्मीदे है. इससे पहले  2012 में भी दोनों टीम अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में खेल चुकी है. गौरतलब है कि द वाल के नाम से प्रसिद्ध राहुल द्रविड़ इस भारतीय टीम के कोच है. उनकी निगरानी में भारत लगातार दूसरी बार फाइनल में पंहुचा है. 

 

U -19 वर्ल्ड कप फाइनल: भारत का शानदार आगाज

अंडर19 वर्ल्ड कप फाइनल लाइव : ऑस्ट्रेलिया 167 /4

अंडर-19 वर्ल्ड कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को शुरूआती झटका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -