रिपोर्ट्स में हुआ खुलासा-
रिपोर्ट्स में हुआ खुलासा- "लघु उद्योग ने जून में 9 से 10 करोड़ कोविशल्ड वैक्सीन की खुराक..."
Share:

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसआईआई) ने सरकार को सूचित किया है कि वह जून में कोविशील्ड की 9 से 10 करोड़ खुराक का निर्माण और आपूर्ति करने में सक्षम होगी, आधिकारिक सूत्रों ने रविवार को राज्यों द्वारा एंटी-कोरोना वायरस वैक्सीन ड्राइव की कमी के बारे में शिकायतों के बीच कहा।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को हाल ही में एक पत्र में, सीरम इंस्टीट्यूट ने कहा कि उसके कर्मचारी महामारी के कारण विभिन्न चुनौतियों के बावजूद चौबीसों घंटे काम कर रहे हैं। "सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया हमेशा से हमारे देश और दुनिया के नागरिकों की बड़े पैमाने पर कोविड-19 से सुरक्षा के बारे में गंभीर रूप से चिंतित रहा है। हमारे सीईओ, अदार सी पूनावाला के नेतृत्व में, हमारी टीम हमारे साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम कर रही है। सरकार कोविड-19 महामारी से लड़ने के लिए। 

उन्होंने पत्र में कहा- हम आपको विश्वास दिलाते हैं कि भारत सरकार के समर्थन और आपके मार्गदर्शन में, हम आने वाले महीने में भी कोविशील्ड की उत्पादन क्षमता बढ़ाने के लिए अपने सभी संसाधनों का उपयोग करके अपनी पूरी कोशिश कर रहे हैं।" मई की शुरुआत में, SII ने केंद्र को सूचित किया था कि कोविशील्ड का उत्पादन जून में 6.5 करोड़, जुलाई में सात करोड़ और अगस्त और सितंबर में प्रत्येक में 10 करोड़ तक पहुंच जाएगा।

नए IT नियम नहीं मान रहा Twitter, दिल्ली हाई कोर्ट में आज होगी सुनवाई

हमारे बच्चों की कोरोना वैक्सीन 'डस्टबिन' में क्यों फेंक दी ? राजस्थान में कूड़े में मिले 25000 डोज़

कांग्रेस की महिला प्रवक्ता सुप्रिया ने लाइव TV पर संबित पात्र को कहा 'गन्दी नाली का कीड़ा'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -