कर्मचारी चयन आयोग ने उम्मीदवारों के लिए फिर से जारी किया नोटिस, जानिए क्या है बात?

कर्मचारी चयन आयोग ने संयुक्त स्नातक स्तर परीक्षा को लेकर उम्मीदवारों को एक बार फिर से आगाह किया है। फिर से नोटिस जारी करके आयोग ने उम्मीदवारों से कहा कि वे अंतिम दिनांक की प्रतीक्षा नहीं करें बल्कि 31 जनवरी, 2021 के पहले पहले आवेदन कर दें। आयोग ने कहा कि आखिरी वक़्त में हैवी ट्रैफिक के कारण लॉगइन करने जैसी परेशानियां हो सकती हैं। इससे पहले भी आयोग ने 1 जनवरी को नोटिस जारी करके उम्मीदवारों को आगाह किया था।

महत्वपूर्ण तिथियां:
ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी दिनांक - 31 जनवरी, 2021 (रात 11।30 बजे तक)
ऑनलाइन फीस जमा कराने की आखिरी दिनांक - 2 फरवरी, 2021 (रात 11।30 बजे तक)
ऑफलाइन चालान जनरेट करने की आखिरी दिनांक - 4 फरवरी, 2021 (रात 11।30 बजे तक)
चालान से फीस जमा कराने की आखिरी दिनांक - 6 फरवरी, 2021
टीयर-1 परीक्षा (कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट) - 29 मई 2021 से 7 जून 2021

आयुसीमा:
अलग अलग पदों के लिए आयुसीमा भिन्न-भिन्न तय की गई है। कुछ पदों के लिए 28 वर्ष, कुछ के लिए 30 वर्ष तथा कुछ पदों के लिए 32 साल निर्धारित की गई है।

शैक्षणिक योग्यता:
किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएट युवा इन पोस्ट के लिए आवेदन कर सकते हैं। हालांकि, जूनियर स्टैटिस्टिकल ऑफिसर के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास ग्रेजुएशन के साथ साथ '12वीं में मैथ्स में 60 फीसदी अंक होना आवश्यक है। असिस्टेंट ऑडिट ऑफिसर / असिस्टेंट अकाउंट्स ऑफिसर पद के लिए किसी भी विषय में ग्रेजुएट युवा अप्लाई कर सकते हैं किन्तु प्रेफरेंस सीए, एमबीए (फाइनेंस), एमबीई, एमकॉम, एमबीएस, सीएस डिग्री धारकों को दी जाएगी।

आवेदन शुल्क: 
सामान्य एवं ओबीसी उम्मीदवारों को इस पद पर आवेदन करने के 100 रुपये का शुल्क अदा करना होगा जबकि एससी, एसटी, दिव्यांग एवं महिला श्रेणी को किसी भी तरह का शुल्क नहीं देना होगा। शुल्क का भुगतान यूपीआई, नेट बैंकिंग, मास्टर कार्ड, डेबिट व क्रेडिट कार्ड के माध्यम से किया जा सकेगा।

MHA IB ACIO Recruitment 2020: आज है अंतिम अवसर, जल्द करें आवेदन

रेलवे में नौकरी पाने का मौका, ये लोग कर सकते है आवेदन

इंडियन कोस्ट गार्ड में 12वीं पास के लिए नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, जल्द करें आवेदन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -