कोरोना महामारी के बीच श्रीलंका के आम चुनाव संपन्न, राजपक्षे की पार्टी को प्रचंड जीत की उम्मीद
कोरोना महामारी के बीच श्रीलंका के आम चुनाव संपन्न, राजपक्षे की पार्टी को प्रचंड जीत की उम्मीद
Share:

कोलंबो: श्रीलंका में लोकसभा चुनाव की मतगणना गुरुवार को आरंभ हो गई, जिसमें राजपक्षे परिवार ने संचालित श्रीलंका पीपुल्स पार्टी (SLPP) के जीतने की संभावना जताई जा रही है. इससे पहले यह चुनाव दो बार टाले जा चुके हैं. राष्ट्रीय निर्वाचन आयोग के अध्यक्ष महिंदा देशप्रिय ने जानकारी देते हुए बताया है कि कोरोना महामारी के प्रकोप के बीच हुए चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए, जिसमें 70 फीसद मतदान दर्ज किया गया है.

एक रिपोर्ट के मुताबिक, मतगणना आरंभ होने के साथ ही SLPP के संस्थापक व राष्ट्रीय संगठक बासिल राजपक्षे ने कहा कि उनकी पार्टी नई सरकार का गठन करने के लिए पूरी तरह तैयार है. बासिल, राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे और पीएम पद के उम्मीदवार महिंदा राजपक्षे के भाई हैं. उन्होंने कहा, ‘‘हमें पूरा भरोसा है कि SLPP ऐतिहासिक जीत हासिल करेगी, हम चुनाव में दो-तिहाई बहुमत की उम्मीद कर रहे हैं लेकिन इसका निर्णय तो जनता ही करेगी.’’ उन्होंने कहा कि उन्हें विश्वास है कि राष्ट्रपति गोटबाया और पीएम महिंदा के नेतृत्व में इकॉनमी बेहतर होगी.

निर्वाचन आयोग के प्रमुख देशप्रिय ने कहा कि नतीजे गुरुवार शाम तक घोषित कर दिए जाएंगे. महिंदा राजपक्षे ने मतदान के बाद प्रेस वालों से कहा था कि, ‘‘हमें दो-तिहाई बहुमत से जीत की उम्मीद है.’’ उन्होंने कहा कि उनके छोटे भाई को गत वर्ष दिसंबर में 69 लाख वोटर्स ने समर्थन देकर राष्ट्रपति बनाया था और उन्हें इसी तरह का समर्थन इस बार मिलने की आशा है.

बेरुत धमाके से हिला पूरा शहर, 135 से अधिक लोगों ने गवाई अपनी जान

कराची में हुआ बड़ा विस्फोट, लोगों के बीच मचा कोहराम

विश्वभर में मशहूर है कैलाश किन्नर की पहाड़ी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -