8.35 मिनट में नहीं दौड़ पाए 2 Km, तो कट जाएगी सैलरी..., फिटनेस को लेकर सख्त हुआ क्रिकेट बोर्ड
8.35 मिनट में नहीं दौड़ पाए 2 Km, तो कट जाएगी सैलरी..., फिटनेस को लेकर सख्त हुआ क्रिकेट बोर्ड
Share:

नई दिल्ली: क्रिकेट में अब काफी बदलाव आ चुका है, गेंद और बल्ले के हुनर के अलावा खिलाड़ियों की फिटनेस भी बेहद महत्वपूर्ण हो गई है. इसी क्रम में श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने सख्त फैसला लिया है कि अब सभी खिलाड़ियों को यो-यो टेस्ट देना होगा. श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने सभी प्लेयर्स के लिए नए साल से फिटनेस के नए पैमाने निर्धारित कर दिए हैं.

खास बात ये है कि गाइडलाइन्स के मुताबिक, यदि खिलाड़ी फिट नहीं पाए जाते हैं, तो उनका वेतन भी कट सकता है. गाइडलाइन्स में बताया  गया है कि यदि कोई खिलाड़ी 8.35 मिनट से 8.55 मिनट में 2 किमी. दौड़ता है, तो कॉन्ट्रैक्ट के मुताबिक, जो उसकी सैलरी निर्धारित की गई है, उसमें कटौती की जा सकती है.  श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के यो-यो टेस्ट में 2 किमी. की दौड़ को मापदंड बनाया गया है. इसमें यदि कोई 8.55 मिनट से ज्यादा समय लेता है, तो उसका टीम में चयन नहीं होगा. 8.35 से 8.55 मिनट पर वेतन काटा जाएगा, हालांकि ये प्लेयर टीम में शामिल हो सकते हैं. 

वहीं, यदि कोई खिलाड़ी 2 किमी. के लिए 8.10 मिनट से कम वक़्त लेता है, तो उसका सेलेक्शन हो सकेगा. यही टीम में चयनित होने का नया पैमाना होगा. इसका पहला फिटनेस टेस्ट 7 जनवरी को होगा, जिसमें कॉन्ट्रैक्ट में शामिल सभी खिलाड़ियों को शामिल होना होगा. इसके साथ ही महीने में कभी भी रैंडम टेस्टिंग की जा सकती है.

बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप के फाइनल में आ चुके है श्रीकांत

लिवरपूल ने न्यूकैसल यूनाइटेड को दी करारी मात

तैराक श्रीहरि नटराज ने विश्व चैंपियनशिप में किया शानदार प्रदर्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -