श्री वराह लक्ष्मी नरसिम्हा स्वामी मंदिर इस वार्षिक उत्सव पर रहेगा बंद

May 10 2021 12:14 PM
श्री वराह लक्ष्मी नरसिम्हा स्वामी मंदिर इस वार्षिक उत्सव पर रहेगा बंद

विशाखापत्तनम स्थित श्री वराह लक्ष्मी नरसिम्हा स्वामी मंदिर सोमवार से 15 मई तक दर्शन के लिए बंद होने वाला है। बता दें कि यह फैसला कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर लिया गया है। जबकि यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि 14 मई को सिंहचलम में वार्षिक उत्सव 'चंदनोत्सवम' मनाया जाएगा। वार्षिक उत्सव को ध्यान में रखते हुए, मंदिर के पुजारियों ने अधिकारियों से भक्तों के लिए दर्शन बंद करने की अपील की।

यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि ज्यादातर पुजारियों ने पहले से ही कोविड -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया, भक्तों के लिए दर्शन को बंद करने के साथ-साथ महामारी के प्रसार को भी रोक दिया। इसलिए सोमवार को, भक्तों को छह दिनों के लिए मंदिर के अंदर जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। हालांकि, 'चंदनोत्सवम' मनाने के लिए मंदिर में होने वाले अनुष्ठानों को हमेशा की तरह निभाया जाएगा।

इस बीच, मंदिर के कर्मचारियों ने रविवार को लगातार तीसरे दिन चंदन की लकड़ियों को पीसकर 27 किलो चंदन का पेस्ट इकट्ठा किया। जबकि 17 किलो चंदन का पेस्ट पहले दिन एकत्र किया गया था, दूसरे दिन 26 किलो का एक और लिया गया था। इस तरह एकत्र किए गए पेस्ट को भगवान नरसिंह को 'चंदनोत्सवम' पर चढ़ाया जाएगा।

कोरोना से 26 वर्षीय डॉक्टर की मौत, पॉजिटिव होने के चंद घंटों में गई जान

'पहले भी रद्द कर सकते थे..', IPL स्थगित होने पर पहली बार बोले सौरव गांगुली

राहुल गांधी का मोदी सरकार पर हमला, कहा- अगर अपना काम सही से किया होता तो..