श्रीलंकाई चिकित्सा नियामक ने आपातकालीन उपयोग के लिए सिनोवैक ने कोविड वैक्सीन को दी मंजूरी
श्रीलंकाई चिकित्सा नियामक ने आपातकालीन उपयोग के लिए सिनोवैक ने कोविड वैक्सीन को दी मंजूरी
Share:

कोलंबो: श्रीलंका के नेशनल मेडिसिन्स रेगुलेटरी अथॉरिटी ने चीनी सिनोवैक कोविड -19 वैक्सीन को द्वीप राष्ट्र में आपातकालीन उपयोग के लिए मंजूरी दे दी है। राज्य के उत्पादन, आपूर्ति और फार्मास्यूटिकल्स के विनियमन मंत्री चन्ना जयसुमना ने शुक्रवार को कहा इसके मद्देनजर, विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) द्वारा अनुमोदित सभी कोविड -19 टीकों का अब श्रीलंका में उपयोग किया जा सकता है।

अब तक, श्रीलंका ने देश भर में कोरोनोवायरस टीकों की 4 मिलियन से अधिक पहली खुराक दी है, जिनमें से अधिकांश को सिनोफार्मा टीके प्राप्त हुए हैं। स्वास्थ्य संवर्धन ब्यूरो (एचपीबी) के बयान के अनुसार, श्रीलंका में 30 वर्ष से अधिक आयु की 36 प्रतिशत आबादी को कोविड -19 वैक्सीन की कम से कम एक खुराक दी गई है। एचपीबी के निदेशक रंजीत बटुवनथुडावा ने गुरुवार को यह बात कही।

बटुवनथुडावा ने कहा कि राजधानी कोलंबो में, जो वायरस से सबसे बुरी तरह प्रभावित है, लक्षित आबादी के 70 प्रतिशत लोगों ने टीके की पहली खुराक प्राप्त कर ली है, जबकि 25 प्रतिशत ने दोनों खुराक प्राप्त कर ली हैं। श्रीलंका वर्तमान में महामारी की तीसरी लहर के तहत है, अधिकारियों ने डेल्टा संस्करण के और प्रसार की चेतावनी दी है। देश में अब तक 282,060 पुष्ट कोरोना वायरस मामले दर्ज किए गए हैं, जबकि 3,702 मौतें हुई हैं।

हुजूराबाद उपचुनाव के लिए कांग्रेस नेताओं ने शुरू किया प्रचार

दिलीप कुमार को याद कर झलके धर्मेंद्र के आंसू, बोले- अभी मैं सदमे से उबरा नहीं हूं...

गाय के पेट से निकला 21 किलो प्लास्टिक, 4 घंटे तक सर्जरी करने वाले डॉक्टरों ने कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -