अफगानिस्तान के अधिकारी यूक्रेन में एमआई -17 पर चर्चा करने के लिए अमेरिका के साथ बैठक करेंगे

अफगानिस्तान के अधिकारी यूक्रेन में एमआई -17 पर चर्चा करने के लिए अमेरिका के साथ बैठक करेंगे
Share:

काबुल: अफगानिस्तान की तालिबान के नेतृत्व वाली सरकार ने कहा कि वह एमआई -17 हेलीकॉप्टरों के भाग्य के बारे में अमेरिकी अधिकारियों के साथ बात करेगी जो काबुल के लिए नियत थे, लेकिन इसके बजाय यूक्रेन चले गए।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने कहा कि इस्लामिक अमीरात अमेरिकी अधिकारियों के साथ 16 एमआई -17 हेलीकॉप्टरों और 17 अन्य सैन्य वस्तुओं के बारे में बात करेगा, जिन्हें अमेरिका ने अफगानिस्तान के लिए नामित किया था, लेकिन इसके बजाय यूक्रेन में स्थानांतरित कर दिया गया था। 

सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण, गद्दार वे हैं जो इन हेलीकॉप्टरों के साथ अफगानिस्तान से रवाना हुए थे। दूसरा, हम अमेरिकियों और उन देशों के साथ उनके भाग्य पर चर्चा कर रहे हैं जहां हमारे हेलीकॉप्टर तैनात हैं। हम अफगानिस्तान की संपत्ति को देश को वापस करने का प्रयास कर रहे हैं "मुजाहिद के बारे में कहा गया था।

रक्षा विभाग (डीओडी) ने 19 जनवरी को कांग्रेस को सूचित किया कि इसका उद्देश्य पांच अमेरिकी-खरीदे गए पूर्व अफगान एमआई -17 हेलीकॉप्टरों को कीव सरकार को यूक्रेन में रखरखाव से गुजरना था, अमेरिकी सरकार के अफगानिस्तान पुनर्निर्माण के लिए विशेष महानिरीक्षक (सिगार) के अनुसार।
11 मार्च को यूक्रेन ने इन विमानों को स्वीकार कर लिया था।

हाल ही में एक रिपोर्ट में, सिगार ने कहा कि "अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने अप्रैल के मध्य में यूक्रेन के लिए एक सैन्य सहायता पैकेज का अनावरण किया, जिसमें एक अतिरिक्त 11 एमआई -17 हेलीकॉप्टर शामिल थे जिन्हें अफगानिस्तान के लिए निर्धारित किया गया था।

दक्षिण सूडान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने नई हैजा महामारी की घोषणा की

शहबाज ने इमरान खान के संबोधन को पाकिस्तान के खिलाफ बड़ी साजिश करार दिया

लेबनान के प्रधानमंत्री नजीब मिकाती ने मिस्र के सिनाई में घातक हमले की निंदा की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -