आक्रामक कंगारुओं ने पहले टेस्ट में महज 117 रनों पर श्रीलंका को समेटा
आक्रामक कंगारुओं ने पहले टेस्ट में महज 117 रनों पर श्रीलंका को समेटा
Share:

नई दिल्ली । ऑस्ट्रेलिया ने पहले टेस्ट मैच के पहले दिन श्रीलंका की पहली पारी को 117 रनों पर समेट दिया। इसके जवाब में बारिश के कारण दिन का खेल जल्दी समाप्त होने तक ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 2 विकेट पर 66 रन बना लिए थे। इस तरह ऑस्ट्रेलियाई टीम पहली पारी में श्रीलंका के स्कोर से 51 रन पीछे है जबकि उसके 8 विकेट शेष है।

ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत भी खराब रही और उसके दोनों ओपनर्स मात्र 7 रनों के अंदर आउट हो गए। डेविड वॉर्नर बगैर खाता खोले नुवान प्रदीप के तथा जो बर्न्स 3 रन बनाकर रंगना हैराथ के शिकार बने। कप्तान स्टीव स्मिथ 28 और उस्मान ख्वाजा 25 रन बनाकर क्रीज पर हैं। चाय के बाद बारिश के कारण खेल नहीं हो पाया। इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का श्रीलंकाई कप्तान एंजेलो मैथ्यूज का फैसला गलत साबित हुआ। घरेलू टीम की शुरुआत बिगड़ गई और 18 रनों के अंदर उसके तीन दिग्गज खिलाड़ी पैवेलियन लौट गए।

मिचेल स्टार्क ने दिमुथ करूणारत्ने (5) को चलता किया तो जोस हेजलवुड ने कौशल सिल्वा (4) और कुशल मेंडिस (8) को चलता किया। इसके बाद दिनेश चांदीमल (15), कप्तान एंजेलो मैथ्यूज (15), धनंजय डीसिल्वा (24) और कुशल परेरा (20) दोहरी रनसंख्या में पहुंचे, लेकिन एक भी बड़ी साझेदारी नहीं हो पाई। स्पिनर नाथन लियोन ने तीन झटके देकर श्रीलंकाई पारी को 34.2 ओवरों में 117 पर समेटने में अहम भूमिका निभाई। लियोन ने 12 रनों पर 3 और हेजलवुड ने 21 रनों पर 3 विकेट लिए। स्टार्क और स्टीवन ओ'कैफी को 2-2 विकेट मिले।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -