श्रीलंका में गहराया आर्थिक संकट, पेपर खरीदने के लिए पैसे नहीं
श्रीलंका में गहराया आर्थिक संकट, पेपर खरीदने के लिए पैसे नहीं
Share:

पड़ोसी देश श्रीलंका (Sri Lanka) इस समय भारी आर्थिक संकट से जूझ रहा है। आप सभी को बता दें कि देश में पेपर खरीदने के लिए डॉलर नहीं है। केवल यही नहीं बल्कि पेपर नहीं खरीद पाने के कारण देश में लाखों स्टूडेंट्स की परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया है। यहाँ अब यह कहा नहीं जा सकता है कि परीक्षा कब तक होगी?। वहीं दूसरी तरफ अधिकारियों का कहना है बाहर से पेपर मंगाने के लिए देश के पास डॉलर नहीं है।

वहीं शिक्षा अधिकारियों का कहना है कि सोमवार से स्कूली छात्रों के लिए टर्म परीक्षा होने वाली थी लेकिन देश में पेपर की भारी कमी की वजह से परीक्षा को अनिश्चित काल के लिए टाल दिया गया है। आप सभी को बता दें कि श्रीलंका साल 1948 में आजादी के बाद अपने सबसे बुरे आर्थिक संकट से गुजर रहा है। यहाँ पश्चिमी प्रांत के एजुकेशन डिपार्टमेंट का कहना है, देश में विदेशी मुद्रा नहीं होने के कारण पेपर और इंक बाहर से नहीं मंगाया जा सका जिसके कारण कोई भी स्कूल प्रिंसपल परीक्षा को आयोजित नहीं कर सकेंगे। वहीं यह भी कहा जा रहा है सरकार के इस कदम से देश के दो तिहाई छात्र प्रभावित होंगे। आप सभी को बता दें कि इस समय श्रीलंका भारी विदेशी कर्ज तले डूब गया है।

जी हाँ और सबसे ज्यादा उसने चीन से कर्ज लिया है। कहा जा रहा है लगभग 2.2 करोड़ डॉलर का नगदी संकट तत्काल देश के सामने है और ऐसे में सरकार ने घोषणा की कि वह अपने बिगड़ते विदेशी ऋण संकट को हल करने और विदेशी मुद्र भंडार को बढ़ाने के लिए आईएमएफ से बेल आउट पैकेज की मांग करेगा। वहीं आईएमएफ यानी अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष ने राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे के अनुरोध पर चर्चा करने करने का आश्वासन दिया है।

'द कश्मीर फाइल्स' पर बोले IAS अधिकारी- 'मुसलमानों की हत्याओं पर भी बने फिल्म, वे कीड़े-मकोड़े नहीं...'

प्रेमिका की हत्या कर शव ठिकाने लगाने जा रहा था प्रेमी, राज से पर्दा उठा तो पुलिस भी रह गई दंग

परिवार संग डिनर डेट पर गए विकैट, तस्वीरें-वीडियो देख ख़ुशी से झूमे फैंस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -