फॉकनर की हैट्रिक को मैथ्यूज ने किया बेकार, ऑस्ट्रेलिया को दूसरे मैच में लंका ने हराया
फॉकनर की हैट्रिक को मैथ्यूज ने किया बेकार, ऑस्ट्रेलिया को दूसरे मैच में लंका ने हराया
Share:

नई दिल्ली : कप्तान एंजेलो मैथ्यूज के ऑलराउंडर प्रदर्शन के दम पर श्रीलंका ने बुधवार को दूसरे वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया को 82 से हराकर कर 5 मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर ली. ऑस्ट्रेलिया के जेम्स फॉकनर ने वनडे में पहली हैट्रिक हासिल की, लेकिन श्रीलंकाई टीम इसके बावजूद 48.5 ओवर में 288 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा करने में सफल रही.

वही लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम 47.2 ओवर में महज 206 रन ही बना सकी. उसके लिए सिर्फ विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड ही क्रीज पर जम सके. उन्होंने कैरियर की सर्वश्रेष्ठ 76 रन की पारी खेली. वेड ने 88 गेंद का सामना करते हुए अपनी पारी में तीन चौके लगाए. ऑस्ट्रेलिया ने पांच मैचों की सीरीज के पहले मैच में श्रीलंका को 3विकेट से हराया था.

बुधवार को उसके कप्तान स्टीव स्मिथ ने 30, ट्रेविस हेड ने 31 और जॉर्ज बेली ने 27 रन की पारी खेली. श्रीलंका के लिए थिसारा परेरा ने विपक्षी टीम को शुरुआती झटके देकर पांच ओवर में तीन विकेट हासिल किए. वहीं अपना दूसरा वनडे खेल रहे अमिला अपोंसो ने 9.2 ओवर में 18 रन देकर 4 विकेट झटके. इनके अलावा कप्तान मैथ्यूज ने दो, जबकि सेकुगे प्रसन्ना ने एक विकेट प्राप्त किया. टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम ने मैथ्यूज, कुसाल मेंडिस और कुसाल परेरा के अर्धशतकों की मदद से सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया.

BCCI और लोढा कमेटी के बिच उठने लगे विवादों के सुर

लंका ने ने दो गेंद पर दो विकेट गंवा दिए थे. पहले तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने सलामी बल्लेबाज धनुष्का गुणतिलक को आउट किया, इसके बाद ऑफ स्पिनर नाथन लियोन ने अनुभवी तिलकरत्ने दिलशान को 10 रन के निजी स्कोर पर आउट किया. लेकिन मेंडिस और दिनेश चांदीमल ने तीसरे विकेट के लिए 125 रन की भागीदारी निभाकर मेजबान टीम के लिए मजबूत मंच तैयार किया.

ऑस्ट्रेलिया के इस खिलाडी ने IPL को लेकर दिया बड़ा बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -