श्रीलंका: अब लड़कियां भी खरीद सकेगी शराब
श्रीलंका: अब लड़कियां भी खरीद सकेगी शराब
Share:

श्रीलंका: श्रीलंका के वित्त मंत्री मंगला समरवीरा ने बुधवार को एक ऐतिहासिक घोषणा करते हुए बताया कि अब 18 साल से ज्यादा उम्र की लड़कियां भी शराब खरीद सकती है. साथ ही नये कानून के हिसाब से लड़किया अब बार या अन्य ऐसी जगह जहां शराब की बिक्री होती है, नौकरी कर सकती है.

सरकार ने बताया की नये नियम के लिए 1955 के बने हुए नियम में संसोधन के द्वारा नया कानून पास हुआ. हालांकि पुराने नियम पे भी श्रीलंका की सरकारें कभी सख्ती से पेश नहीं आयी. लेकिन "गैर क़ानूनी" से क़ानूनी होने पर वहां के लोगो ने सोशल मीडिया पे सरकार के इस नियम की जमकर सराहना की वहीं कुछ लोग संस्कृति का हवाला देकर इससे नाराज़ नजर आये, उनका कहना की इससे महिलाएं शराब की लत में पड़ सकती है.

आपको बता दें की शराब को क़ानूनी तौर लड़कियों के लिए वैध करने जैसा नियम पिछले 60 सालों में पहली बार लागू हुआ है.वैसे तो श्रीलंका में भी लड़कियां शराब पीती है लेकिन सांस्कृतिक वजहों से पारम्परिक रूप में ऐसा कभी देखने को नहीं मिलता.

नये कानून के तहत अब लड़कियों को आबकारी आयुक्त से इजाज़त लेने की ज़रूरत नहीं है. वहीं दूसरी और पुराने नियमानुसार पहले आयुक्त से लिखित में इजाज़त लेनी होती थी.

उत्तराखंड मदरसों में अब सिखाया जाएगा योग

गुमनामी की ज़िंदगी गुजारते टीएन शेषन

पंचकूला हिंसा: विरोध नहीं किया तो तय होंगे आरोप
 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -