श्रीकृष्ण जन्मभूमि: सर्वे का विरोध क्यों कर रही शाही ईदगाह कमिटी ? आज जाएगी कोर्ट
श्रीकृष्ण जन्मभूमि: सर्वे का विरोध क्यों कर रही शाही ईदगाह कमिटी ? आज जाएगी कोर्ट
Share:

लखनऊ: मथुरा के श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामले में अब शाही ईदगाह प्रबंधन कमेटी ने भी अदालत में अपील दाखिल करने का फैसला लिया है। कमेटी आज सोमवार (2 जनवरी) को किसी भी समय मथुरा के अतिरिक्त सिविल जज सीनियर डिवीजन कोर्ट में अपील दाखिलकर सर्वे के आदेश पर पुर्नविचार का अनुरोध करेगी। इस मामले में सिविल जज की ही कोर्ट ने पूरी जमीन का सर्वे कराने का आदेश करते हुए कमीशन का गठन किया है। अदालत ने कमीशन को हर स्थिति में 20 जनवरी तक सर्वे पूरा कर रिपोर्ट कोर्ट में दाखिल करने के निर्देश दिए हैं। हालाँकि, ज्ञानवापी की ही तरह इस मामले में भी मुस्लिम पक्ष सर्वे कराए जाने का विरोध कर रहा है, जबकि सर्वे से ही सच्चाई सामने आएगी। 

शाही ईदगाह प्रबंधन कमेटी के सचिव और वकील तनवीर अहमद ने जानकारी दी है कि यह अपील अदालत द्वारा 8 दिसंबर को जारी आदेश पर पुर्नविचार याचिका की तरह है। इस आदेश में अदालत ने 20 जनवरी तक सर्वे कराने के लिए कहा है। तनवीर अहमद ने स्पष्ट कहा कि इस मामले में सर्वे कराने की जरूरत ही नहीं है। मगर, अदालत ने दिल्ली की दक्षिणपंथी संगठन हिंदू सेना के प्रमुख विष्णु गुप्ता और गुरुग्राम के सुरजीत सिंह यादव की याचिका पर यह आदेश दिया है। इन दोनों ने भगवान बालकृष्ण विराजमान ठाकुर केशव देव जी महाराज की ओर से याचिका दाखिल की है। इसमें याचिकाकर्ताओं ने मस्जिद को कहीं और स्थानांतरित करने की मांग की है। दलील दी है कि मस्जिद ठाकुर जी की 13।37 एकड़ भूमि के लगभग ढाई एकड़ पर अवैध तरीके से बनाया गया है।

शाही ईदगाह प्रबंधन कमेटी का कहना है कि पहले भी हिंदू पक्ष ने मथुरा की कोर्ट में कई बार याचिका लगाई है। हर बार अदालत ने दोनों पक्षों को सुना भी है, मगर पहले कभी भी कोर्ट ने सर्वे कराने का आदेश नहीं दिया। लेकिन इस बार कोर्ट ने पहली ही सुनवाई में ऐसा आदेश दे दिया है। वकील तनवीर अहमद ने कहा कि सोमवार (2 जनवरी) को वह अदालत में इस सर्वे के खिलाफ जाएंगे। उन्होंने कहा कि, इसमें न्यायालय को बताया जाएगा कि याचिकाकर्ता कैसे अदालत को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस मामले में हम कोई नई पिटीशन नहीं दाखिल करेंगे, बल्कि जिस पिटीशन में हमें समन किया गया है, उसी में पुर्नविचार की अपील करेंगे।

पूर्व विधायक विजय मिश्र के भतीजे पर शिकंजा, कुर्क होगी 7.30 करोड़ की संपत्ति

'नोटबंदी सही फैसला, प्रक्रिया में कोई गड़बड़ी नहीं..', सुप्रीम कोर्ट से मोदी सरकार को क्लीन चिट

एक दूसरे पर परमाणु हमला नहीं करेंगे भारत-पाक, नए साल के पहले दिन हुआ करार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -