अवकाश मिलने की ख़ुशी में भागी गिलहरी, यूजर्स बोले- ऑफिस से निकलने की ख़ुशी
अवकाश मिलने की ख़ुशी में भागी गिलहरी, यूजर्स बोले- ऑफिस से निकलने की ख़ुशी
Share:

सभी जातियों में शुक्रवार के दिन की खास अहमियत होती है। इस्लाम धर्म में शुक्रवार को जुम्मा कहा जाता है तथा इस दिन सभी लोग मस्जिद में एकत्रित होकर नमाज अदा करते हैं। वहीं, हिन्दू धर्म में इस दिन धन की देवी मां लक्ष्मी की उपासना जाती है। जबकि, कामगारों के लिए शुक्रवार के दिन प्रसन्न होने का होता है, क्योंकि इस दिन वीकेंड से अवकाश होता है। इसके लिए आईटी सेक्टर तथा कई अन्य स्थानों के कामगार पहले से ही तैयारी करके आते हैं तथा उनके चेहरे पर ख़ुशी स्पष्ट झलकती है। हालांकि, उनकी ख़ुशी जाहिर नहीं की जा सकती है, किन्तु कई अवसर पर जीव-जंतुओं के रवैये से उनकी ख़ुशी का स्पष्ट पता चलता है।

वही इस प्रक्रिया में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक गिलहरी भी वीकेंड ऑफ को जाहिर कर रही है। इस वीडियो में स्पष्ट देखा जा रहा है कि एक गिलहरी पेड़ पर है। तभी उसे कोई संकेत मिलता है। वह संकेत पाकर तुरंत पेड़ से उतरकर दो टांगों पर खड़ी होकर लंबी दौड़ लगाती है। मानो उसे पता है कि दौड़ कैसे लगाई जाती है। इस के चलते गिलहरी अपनी दोनों टांगों पर बच्चे की भांति खड़ी हो जाती है तथा सरपट दौड़ लगाती है। इस प्रक्रिया में वह डांस कर लोगों का मनोरंजन भी कराती है। यह देख आप अपनी हंसी कण्ट्रोल नहीं कर पाएंगे।

इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अफसर सुशांत नंदा ने सोशल मीडिया ट्विटर पर अपने अकांउट से साझा किया है। इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा है-शुक्रवार को दोपहर पश्चात् दफ्तर से निकलने की प्रसन्नता। इस वीडियो को खबर लिखे जाने तक तकरीबन 50 हजार बार देखा गया है। वहीं, 5 हजार लोगों ने लाइक किया है। जबकि कुछ व्यक्तियों ने कमेंट किया है, जिसमें उन्होंने बंदर की प्रशंसा की है। वही एक यूजर कीर्ति ने लिखा है- वीकेंड ऑफ की प्रसन्नता है या मायके जाने की ख़ुशी है। 

पियानो बजाती रही 9 साल की बच्ची, डॉक्टर करते रहे ब्रेन की सर्जरी

7 ऐसी जगहें, जिनके राज़ आज भी राज़ ही हैं

'मोदी' नाम की इस भेड़ की कीमत है डेढ़ करोड़ रुपए, खरीदने के लिए मरे जा रहे लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -