पानी और हवा दोनों में चलेंगे स्पाइसजेट के विमान
पानी और हवा दोनों में चलेंगे स्पाइसजेट के विमान
Share:

गुवाहाटी। असम में एंफिबियस विमान सेवा का शुभारंभ हुआ। शुभारंभ अवसर पर राज्य के मुख्यमंत्री सर्वानन्द सोनोवाल व अन्य गणमान्यजन मंच पर उपस्थित थे। कंपनी के कार्यों और विमान सेवा को लेकर पत्रकारों को जानकारी दी गई। जिसमें कहा गया कि असम सहित कई नाॅर्थ इस्ट के विभिन्न क्षेत्रों में सस्ती उड़ान सेवा को महत्व दिया गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उड़ान नामक इस योजना के तहत प्रत्येक वर्ग के लोगों को विमान सेवा का लाभ मिल सके इसकी व्यवस्था की गई है। पूर्वोत्तर क्षेत्र में छोटे और आधुनिक हवाई यातायात को लेकर अच्छा कार्य होगा। इस विमान सेवा को असम के 33 जिलों में प्रारंभ किया जा रहा है। यह सेवा प्राकृतिक आपदा के दौरान बेहतर कार्य करेगी।

उल्लेखनीय है कि जिस एंफिबियस विमान सेवा की शुरूआत की गई है वे पानी और जमीन में लैंड करने की क्षमता रखते हैं। ऐसे में यह परिवहन का बेहतर साधन हैं। इस समारोह में स्पाइसजेट के मुख्य कार्यवाहक निदेशक सीएमडी अजय सिंह, जापान की सेटौची होल्डिंग कंपनी के कार्यवाहक प्रबंध निदेशक ओकाजाकी के अतिरिक्त राज्य के परिवहन, उद्योग और वाणिज्य मंत्री चंद्रमोहन पटवारी, परिवहन विभाग के आयुक्त सचिव आशुतोष अग्निहोत्री आदि मौजूद थे।

हैंडसम पायलट की वायरल Adventurous सेल्फी, जानिए सच्चाई?

अब कर सकेंगे बिजनेस क्लास और इकोनाॅमी क्लास में सफर

विमान से टकराया पक्षी, टला बड़ा हादसा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -