Video: डिस्कवरी चैनल पर भारतीय सैनिकों का विशेष कार्यक्रम

Jan 13 2016 07:29 PM

हिमालय में काराकोरम रेंज में स्थित सियाचिन ग्लेशियर, 21,000 फीट से अधिक उचाई पर स्थित है. यह दुनिया के सबसे ऊंचे और ठंडे युद्धक्षेत्र में से एक है. 5,400 मीटर की ऊंचाई पर, 77 किलोमीटर लम्बे ग्लेशियर पर रह कर भारतीय सैनिकों को मातृभूमि की रक्षा करने के लिए, सैनिकों की सभी शारीरिक, मानसिक और भावनात्मक सीमा को बताने के लिए इस कार्यक्रम को डिस्कवरी चैनल ने बनाया है. 

सियाचिन में तैनात भारतीय सैनिकों की वीरता और बलिदान का सम्मान करने के लिए, 15 जनवरी सेना दिवस को ध्यान में रखते हुए, डिस्कवरी चैनल पर इस कार्यक्रम का प्रीमियर शो 26 को दिखाया जाएगा. एक घंटे की विशेष प्रस्तुति में ग्लेशियर को सुरक्षित रखने के लिए सेनिको के प्रयासों की झलक दिखाई जाएगी. सियाचिन ग्लेशियर पर तापमान शून्य से 60 डिग्री नीचे तक पहुंच जाता है.  

युद्ध के मैदान का प्रबंधन करने के लिए सैनिकों और उनके सामने विकट चुनौतियों का उल्लेखनीय इतिहास कार्यक्रम पेश करेंगा. राहुल जौहरी, कार्यकारी उपाध्यक्ष और महाप्रबंधक - दक्षिण एशिया, डिस्कवरी नेटवर्क्स एशिया पैसिफिक ने कहा, "‘रिवील्ड: सियाचिन, मातृभूमि के लिए बलिदान कर रहे हर शौर्यवान भारतीय सैनिक को समर्पित है. कार्यक्रम दर्शकों को युद्ध की सीमा की सचाई दिखाएगा."