होली पर आप जा सकते हैं इन खास जगहों पर, होली होगी और भी खूबसूरत
होली पर आप जा सकते हैं इन खास जगहों पर, होली होगी और भी खूबसूरत
Share:

होली कई जगह की देखी होगी आपने। लेकिन कई बार हम बस वही की होली देख पाते हैं जहाँ हम रहते हैं यानि अपने शहर की। बहुत कम ऐसा होता है कि किसी त्यौहार पर हम किसी और शहर गए हो। लेकिन आज हम आपको ये बताने वाले हैं कि अगर आपको अलग अलग शहरों की होली देखनी है तो ये कुछ ऐसी जगहें है जहाँ आपको जाना चाहिए।

* गोवा - होली को और भी स्पेशल बनाने है तो गोवा ज़रूर जाए। यहाँ आपको भारतीयों के अलावा बाहर के लोग भी होली मनाते मिलेंगे।

* शिमला - अपनी फैमिली के साथ आप शिमला के लिए एक छोटी सी ट्रिप प्लान कर सकते हैं। होली के समय आपको यहाँ कम भीड़ मिलेगी जिससे आप होली का मज़ा कई एडवेंचर के साथ कर सकते हैं।

* महाबलेश्वर - ये महाराष्ट्र की सबसे पॉपुलर जगहों में से एक है। यहाँ घूमने का सबसे अच्छा समय मार्च ही है। क्योंकि अब होली भी मार्च में है तो आप यहाँ जा सकते है।

* कर्णाटक - ये भी एक पॉपुलर हिल स्टेशन है जहाँ आपको मौसम और कुदरत दोनों का बेहतरीन नज़ारा देखने को मिलेगा। यहाँ पर होली के समय एक अलग ही माहौल होता है।

* नैनीताल - नैनीताल तो नेचर की खूबसूरती के लिए तो जाना ही जाता है लेकिन मार्च में यहाँ घूमने का अलग मज़ा है साथ ही होली का भी नया माहौल मिलेगा।

होली पर गर्भवती महिलाये रखे अपना खास ख्याल

होली के रंग छीन सकते है आँखों की रौशनी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -