मलेरिया, डेंगू की जांच के लिए गांवों में लगाए विशेष चिकित्सा शिविर: प्रवीण आदित्य
मलेरिया, डेंगू की जांच के लिए गांवों में लगाए विशेष चिकित्सा शिविर: प्रवीण आदित्य
Share:

रामपछोड़वरम आईटीडीए परियोजना अधिकारी प्रवीण आदित्य ने शुक्रवार को रम्पा एजेंसी के अकुनुरु गांव में ग्राम सचिवालय, रायथू भरोसा केंद्रों (आरबीके) और आंगनवाड़ी केंद्रों का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि वे एजेंसी में मलेरिया और डेंगू पर अंकुश लगाने के लिए एहतियाती कदम उठा रहे हैं।

डेंगू, मलेरिया जैसी बीमारियों को फैलने से रोकने के लिए दूरदराज के गांवों में विशेष चिकित्सा शिविर लगाए गए हैं, ताकि दूर-दराज के लोगों को इलाज मिल सके और इन बीमारियों को फैलने से रोका जा सके. उन्होंने लोगों से अपने आस-पास साफ-सफाई बनाए रखने और अपने घरों के आसपास साफ-सफाई बनाए रखने की अपील की। उन्होंने उन्हें सलाह दी कि वे मौसमी बुखार को नजरअंदाज न करें और एजेंसी में अपने नजदीकी पीएचसी में चिकित्सा जांच में शामिल हों।

उन्होंने चिकित्सा अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए कि एजेंसी में गर्भवती महिलाएं प्रसव से दस दिन पहले शांतिपूर्ण प्रसव के लिए अस्पताल में उपस्थित हों। उन्होंने अधिकारियों को सभी आवेदनों का विवरण ग्राम सचिवालय के संबंधित रजिस्टर में दर्ज करने के निर्देश दिए. उन्होंने सरकार की ओर से आंगनबाडी केन्द्रों पर आने वाले सभी बच्चों को समय-समय पर दूध, अंडे, मूंगफली आदि की आपूर्ति करने के निर्देश दिये

KBC 13 में होगी दीपिका पादुकोण और फराह खान की धमाकेदार एंट्री, गेम के बीच में ऑडिशन देंगे बिग बी

अमित शाह आज करेंगे ओलंपिक रजत पदक विजेता मीराबाई चानू को सम्मानित

गोपनीय सूची से हटाए जाएंगे 9/11 आतंकी हमले के डाक्यूमेंट्स, राष्ट्रपति बाइडेन ने दिया आदेश

रिलेटेड टॉपिक्स