भारतीयों की नींद उड़ाएंगी यह रिपोर्ट, जानिए कैसे खेलती है आपके साथ टेलीकॉम कंपनियां ?
भारतीयों की नींद उड़ाएंगी यह रिपोर्ट, जानिए कैसे खेलती है आपके साथ टेलीकॉम कंपनियां ?
Share:

भारत में मोबाइल यूजर्स के फोन पर सबसे ज्यादा टेलीकॉम कंपनियों की गैर-जरूरी (स्पैम) कॉल आती हैं. दुनियाभर के देश इस मामले में भारत से पीछे है. यह भारत पहले स्थान पर आ गया है. बताया जा रहा है कि 100 में से 91 स्पैम कॉल इन्हीं की होती हैं. यह दावा है ट्रूकॉलर की रिपोर्ट का. वहीं इस मामले में स्पेन दूसरे नंबर पर है जहां 46% स्पैम कॉल टेलीकॉंम कंपनियों करती हैं.

आपको बता दें कि फ़ोन नंबर की पहचान करने के लिए प्रसिद्द एप ट्रूकॉलर ने कल यानी कि मंगलवार को जारी रिपोर्ट में यह जानकारी दी है. वहीं धोखेबाजों के फोन के मामले में कनाडा अव्वल है. जानकारी मिली है कि वहां पर यूजर्स को 69% स्पैम कॉल धोखेबाज ही करते हैं.

रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि दक्षिण अफ्रीका 49% के साथ इस मामले में दूसरे नंबर पर है. ट्रूकॉलर ने जनवरी से अक्टूबर तक सबसे ज्यादा स्पैम कॉल वाले 20 देशों की सूची भी जारी की है. इसमें भारत दूसरे नंबर पर है. यहां लोगों को हर महीने औसतन 22.3 स्पैम कॉल आती है. पिछले साल 22.6 कॉल के साथ भारत शीर्ष पर काबिज था. इस साल सबसे ज्यादा 37.5 स्पैम कॉल ब्राजील के लोगों के पास प्राप्त हुई है. वहीं भारतीय यूजर्स के फोन पर आने वाली 6.1% कॉल स्पैम थीं. आप इस आंकड़े से चौंक सकते है कि 2017 में दुनियाभर में यूजर्स के फोन पर 550 करोड़ स्पैम कॉल की गईं. इस यह 222% बढ़कर 1,770 करोड़ हो गई.

अगर SD कार्ड खरीदने का बना लिया है मन, तो...ध्यान से पढ़ें पहले यह खबर

दुनिया ने आज तक नहीं देखा ऐसा फ़ोन, इस कंपनी ने लॉन्च कर मचाया तहलका

शाओमी करेगी बड़ा धमाका, देगी यूजर्स को यह ख़ास सुविधा

नए साल पर Micromax का सबसे बड़ा धमाका, एक साथ उतरे 2 धाकड़ फ़ोन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -