स्पेन को कोस्ट रिका में 8 साल बाद मिली जीत, फिलीपीन ने टेके स्विट्जरलैंड के आगे घुटने
स्पेन को कोस्ट रिका में 8 साल बाद मिली जीत, फिलीपीन ने टेके स्विट्जरलैंड के आगे घुटने
Share:

शुक्रवार को महिला फुटबॉल विश्व कप के ग्रुप सी मैच में दुनिया की छठे नंबर की टीम स्पेन ने कोस्टा रिका को 3-0 से हरा दिया. पहले हाफ के शुरुआती छह मिनट में ही स्पेनिश टीम ने तीन गोल की बढ़त ले ली। विश्व में 36वें स्थान पर मौजूद कोस्टा रिका पर यह जीत स्पेन की आठ वर्षों में टूर्नामेंट में उनके खिलाफ पहली जीत है। इससे पहले, दोनों टीमें महिला विश्व कप 2015 में एक-दूसरे के खिलाफ खेली थीं, जिसका परिणाम 1-1 से ड्रा रहा था।

कोस्टा रिका की गोलकीपर डेनिएला सोलेरा ने पहले हाफ में पेनल्टी से शानदार बचाव किया, हालांकि, वह स्पेनिश टीम को जीत से नहीं रोक पाईं। 21वें मिनट में कोस्टा रिका के वेलेरिया डी कैम्पो ने गलती से स्पेन के लिए गोल कर दिया, जिससे उन्हें मैच में पहला अंक मिल गया। कुछ ही देर बाद 23वें मिनट में एताना बोनमाटी और 27वें मिनट में एस्तेर गोंजालेज ने गोल कर स्पेन को 3-0 के स्कोर से आगे कर दिया, यह बढ़त उन्होंने खेल के अंत तक बरकरार रखी। स्पेन के दो बार के बैलन डी'ओर विजेता एलेक्सिस पुटेलस 77वें मिनट में मैदान में शामिल हुए, लेकिन तब तक यह निश्चित हो चुका था कि टीम जीत हासिल कर लेगी।

गोलकीपर चियामाका की मदद से नाइजीरिया ने कनाडा को ड्रॉ पर रोका

ग्रुप बी में नाइजीरिया ने ओलंपिक चैंपियन कनाडा को गोलरहित बराबरी पर रोका। नाइजीरिया के गोलकीपर चियामाका नदोजी ने क्रिस्टीन सिंक्लेयर के पेनल्टी शॉट को रोकने सहित कई बचाव किए। सिंक्लेयर, जो 40 साल के हैं और कनाडा के लिए अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में 190 गोल कर चुके हैं, नौवें मिनट में भी मौका चूक गए जब उनका शॉट गोलपोस्ट से टकरा गया। चियामाका, जो वर्तमान में फ्रांस में पेरिस फुटबॉल क्लब के लिए खेलते हैं, को मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया।

स्विट्जरलैंड ने फिलीपीन को दी शिकस्त

पहली बार महिला विश्व कप में हिस्सा ले रही फिलीपीन की टीम को ग्रुप-ए मुकाबले में स्विट्जरलैंड के खिलाफ 0-2 से हार का सामना करना पड़ा। पहले हाफ में रमोना बैचमैन ने 45वें मिनट में पेनल्टी के जरिए स्विट्जरलैंड के लिए पहला गोल किया, जबकि सेरेना पुएबेल ने दूसरे हाफ में 64वें मिनट में गोल करके अपनी बढ़त बढ़ा दी। इसके बाद कोई भी टीम कोई गोल नहीं कर पाई। यह मैच डुनेडिन के फोर्सिथ बर्र स्टेडियम में हुआ, जो टूर्नामेंट का एकमात्र इनडोर स्टेडियम है। खेल देखने के लिए कुल 13,711 दर्शक मौजूद थे। इस जीत के साथ स्विट्जरलैंड और न्यूजीलैंड अब ग्रुप-ए में शीर्ष पर हैं और दोनों के अंतिम-16 में पहुंचने की प्रबल संभावना है।

गूगल से लेकर नेटफ्लिक्स तक हर कोई कर रहा इन APPS का इस्तेमाल

'मैं बजरंग-विनेश की तरह बिना ट्रायल के एशियन गेम्स में नहीं जाउंगी..', साक्षी मलिक भी डायरेक्ट एंट्री के खिलाफ

क्या आप भी अपने फ्री टाइम में हो जाते है बोर तो इन गेम्स के साथ करें मूड को अच्छा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -