कोरोना से बुरी तरह प्रभावित स्पेन में आखिरी बार बढ़ेगा लॉकडाउन, पीएम ने किया ऐलान

कोरोना से बुरी तरह प्रभावित स्पेन में आखिरी बार बढ़ेगा लॉकडाउन, पीएम ने किया ऐलान

मैड्रिडः चीन के वूहान शहर से दुनिया भर में फैले जानलेवा कोरोना वायरस (कोविड-19) से बुरी तरह प्रभावित स्पेन में लागू देशव्यापी हाई अलटर् (लॉकडाउन) की अवधि को आखिरी बार 15 दिनों के लिए बढ़ाया जाएगा। स्पेन के पीएम पेड्रो सांचेज ने रविवार को प्रांतीय प्रमुखों से विचार-विमर्श करने के बाद यह ऐलान किया है।

पीएम पेड्रो सांचेज ने एक संवाददाता सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए कहा है कि, '' मैंने स्वायत्त समुदायों के प्रमुखों को बता दिया है कि हम हाई अलर्ट (लॉकडाउन) की अवधि को 15 दिन के लिए आगे बढ़ाएंगे।'' पीएम पेड्रो सांचेज ने कहा कि लॉकडाउन की मियाद को यह अंतिम बार बढ़ाया जा रहा है और क्षेत्रीय सरकारें काम करना आरम्भ कर देंगी। लेकिन देश में आवागमन के नियमों को निर्धारित करने की शक्ति स्पेन की केन्द्र सरकार के पास ही रहेगी।

अमेरिका की जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के विज्ञान एवं इंजीनियरिंग केन्द्र (CSSE) की तरफ से जारी किए गए ताजा आंकड़ों के अनुसार स्पेन में कोरोना संक्रमण के अब तक 2,39,228 मामलों की पुष्टि हो चुकी है जबकि इस महामारी से 27,127 लोगों की जान जा चुकी है। आपको बता दें कि विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने 11 मार्च को कोरोना वायरस (कोविड-19) को वैश्विक महामारी घोषित किया था।

विश्व धरोहर फूलों की घाटी में खिलने लगे फूल

क्या कभी अंतरिक्ष में घर बसा पाएगा इंसान ?

नेपाल की संसद में संविधान संशोधन बिल पेश, नए नक़्शे में तीन भारतीय इलाके शामिल