UP में सपा-कांग्रेस का महागठबंधन मुश्किल में
UP में सपा-कांग्रेस का महागठबंधन मुश्किल में
Share:

उत्तरप्रदेश: उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर सपा-कांग्रेस का गठबंधन नहीं होगा. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस का गठबंधन मुश्किल में पड़ता नजर आ रहा है. सूत्रों के मुताबिक समाजवादी पार्टी से कांग्रेस 120 सीटों की मांग कर रही हैैं, वहीं अखिलेश यादव कांग्रेस को केवल 100 सीटें देना चाहते हैं, दिल्‍ली में यूपी के कांग्रेस नेताओं के साथ पार्टी हाईकमान की मीटिंग हुई। कांग्रेस ने फर्स्ट और सेकेंड फेज के लिए 140 कैंडिडेट्स के नाम फाइनल कर दिए हैं।.

लेकिन इस बैठक का कोई नतीजा नहीं निकला. हालांकि, अभी गठबंधन नहीं करने का आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष किरणमोय नंदा ने शुक्रवार को कहा था कि वे गठबंधन को लेकर कांग्रेस के सकारात्मक जवाब का इंतजार कर रहे हैं. साथ ही कहा था कि समाजवादी पार्टी कांग्रेस के साथ गठबंधन करने को तैयार है, लेकिन हम लोग हमारी शर्तों पर ही गठबंधन करेंगे. शुक्रवार को समाजवादी पार्टी ने अपने 209 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी थी.

सपा ने करीब आठ ऐसी सीटों से भी अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी थी, जहां पर कांग्रेस का कब्जा है. समाजवादी पार्टी ने मथुरा, बिलासपुर, किदवई नगर, खुर्जा, स्याना, हापुड़, स्वार और शामली सीटों के लिए भी उम्मीदवारों की घोषणा की थी. अभी इन सीटों पर कांग्रेस का कब्जा है. ऐसे में नंदा ने कहा था कि अगर कांग्रेस के साथ गठबंधन होता है तो उनकी पार्टी अपने उम्मीदवारों के नामों को वापस ले लेगी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -