अपने खाने में शामिल करे सोया चंक
अपने खाने में शामिल करे सोया चंक
Share:

लूज स्किन का मतलब झुर्रियां या स्ट्रेच मार्क बिल्कुल भी नहीं होता. कई महिलाओं में यह समस्या देखने को मिलती है और अगर आप भी इस समस्या से जूझ रही हैं, तो अपनाइये कुछ सरल उपाय.

1-आप कुछ महत्वपूर्ण एक्सरसाइज से अपनी गर्दन के पास वाली तथा चेहरे की स्किन को टाइट कर सकती हैं. ठुड्डी के नीचे की त्वचा बडी़ ही जल्दी लूज होने लगती है, तो इसके लिये छत की ओर देखें और अपनी चेहरे की त्वचा को टाइट कर के 30 सेकेंड के बाद छोड़ दें.

2-अपनी स्किन को अंदर से हाइड्रेट करने के लिये खूब सारा पानी पिएं और बाहरी रूप से नम करने के लिये माइस्चॉराइजर लगाएं. शिया बटर, बादाम का तेल, ऑलिव ऑयल कुछ बेस्ट नेचुरल तेल हैं जो आपकी स्किन को कोमल और मुलायम बनाएगी.

3-पेट की मसल्स को टाइट बनाने के लिये आपको क्रंच करने चाहिये. अगर आपका पेट निकला हुआ था और आप उसे क्रैश डाइट कर के कम कर चुकी हैं, लेकिन अगर फिर भी वह हिस्सा लूज हो चुका है तो आप उसे क्रंच कर के टाइट कर सकती हैं.

4-स्किन को टाइट करने के लिये तेल जैसे, ऑलिव ऑयल, सरसों का तेल आदि प्रयोग करें क्योंकि इसमें एंटी ऑक्सीडेंट पाया जाता है. एंटीऑक्सीडेंट से चेहरा जवां दिखने लगता है और स्किन भी टाइट हो जाती है.

5-जैसा की आप जानते हैं कि प्रोटीन हमारी मसल्स में ब्लॉक बनाने का कार्य करती हैं. कोलैजन मसल्स में खिचांव पैदा करने के लिये उपयोगी होता है, इसलिये आपको सोया प्रोडक्ट खाने चाहिये, जिसमें सोया मिल्क और सोया चंक शामिल हों.

दूध पीने के खास नियम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -