जन्म के दो हफ्ते बाद ही जिराफ ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड
जन्म के दो हफ्ते बाद ही जिराफ ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड
Share:

आप सभी जानते ही होंगे कि जिराफ एक ऊंचा, लंबा जानवर होता है. वही जन्म के समय एक जिराफ एक वयस्क व्यक्ति जितना लंबा होता है और चार साल की उम्र तक, उनकी लंबाई पूरी तरह बढ़ जाती है. वहीँ उनका वजन सात-आठ साल की उम्र तक बढ़ता है. हालाँकि हाल ही में एक नन्हे जिराफ को देखकर इन दिनों लोग हैरान हो रहे हैं. जी दरअसल इस बेबी जिराफ की लंबाई 6 फीट है. वैसे तो नर जिराफ का वजन 1,930 किलोग्राम और मादाओं का वजन 1,860 किलोग्राम तक हो सकता है.

लेकिन मैसाचुसेट्स के मेंडन ​​के साउथविक चिड़ियाघर में एक नवजात जिराफ ने जन्म के दो हफ्ते बाद ही सभी को हैरान कर दिया है. जी दरअसल वह चिड़ियाघर का लेटेस्ट अट्रैक्शन है और केवल दो हफ्ते पहले जन्मी, डॉली नाम की ये मादा जिराफ 6 फीट लंबी है और उसका वजन लगभग 70 किलोग्राम है. मिली जानकारी के तहत वह चिड़ियाघर के इतिहास में पैदा होने वाली जिराफ की प्रजातियों में अब तक की सबसे लंबी जिराफ है. आप सभी को यह भी बता दें कि अब तक, उसे बोतल से दूध पिलाया जा रहा है क्योंकि उसकी मां अपने आप दूध नहीं पिला पा रही है.

वहीँ दूसरी तरफ चिड़ियाघर के पशुचिकित्सक डॉ. पीटर ब्रेवर के अनुसार, डॉली को जल्द ही उसकी मां से मिलवाया जाएगा. आप सभी को बता दें कि यह जिराफ अपने आकार के लिए दुनियाभर में सुर्खियां बटोर रहा है. अब पैदा होते ही इसने अपनी लंबाई के चलते अनोखा रिकॉर्ड बना डाला है.

सांप ने डंसा तो व्यक्ति ने उलटे उसे ही काट लिया... सांप की मौत

अभिषेक बच्चन को बेचना पड़ा अपना लग्जरी अपार्टमेंट, जानिए क्या है वजह?

'अपनी लड़की को खोजना छोड़ दो..', विशाल बनकर 'अकलीम कुरैशी' ने किया हिन्दू लड़की का किडनैप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -