आईएमडी ने मानसून को लेकर लगाया अनुमान, कहा- "दक्षिण-पश्चिम मानसून पूर्व..."
आईएमडी ने मानसून को लेकर लगाया अनुमान, कहा-
Share:

मौसम विभाग ने रविवार को जानकारी दी कि दक्षिण-पश्चिम मानसून पूरे पूर्वोत्तर क्षेत्र सहित देश के कई हिस्सों को कवर करते हुए मध्य अरब सागर में आगे बढ़ गया है। इंडिया मेट्रोलॉजिकल डिपार्टमेंट (IMD) ने अरुणाचल प्रदेश में 6 जून और 8 जून को, असम और मेघालय और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में 9 और 9 जून को नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और सिक्किम में भारी बारिश की संभावना जताई है। 

6 और 7 जून को त्रिपुरा और 8 और 9 जून को ओडिशा के ऊपर और 10 जून को गंगीय पश्चिम बंगाल के ऊपर। आईएमडी के अनुसार, दक्षिण-पश्चिम मानसून महाराष्ट्र के कुछ और हिस्सों, पूरे कर्नाटक, तेलंगाना के कुछ और हिस्सों में भी आगे बढ़ा है। तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश के कुछ और हिस्से, मध्य बंगाल की खाड़ी और उत्तर-पूर्व के अधिक हिस्से, बंगाल की खाड़ी, और फिर भारत के पूरे पूर्वोत्तर राज्य-नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, और त्रिपुरा, असम और मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम के अधिकांश भाग है। 

दक्षिण-पश्चिमी हवाओं के मजबूत होने और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और निचले क्षोभमंडल स्तर पर एक चक्रवाती परिसंचरण के कारण, अगले 4-5 दिनों के दौरान पूर्वोत्तर राज्यों और आसपास के पूर्वी भारत में व्यापक रूप से व्यापक वर्षा गतिविधि होने की संभावना है।

बंगाल में बम मारकर भाजपा कार्यकर्ता की हत्या, Video में बिलखते दिखे परिजन

शाही इमाम सैयद बुखारी का पीएम मोदी को पत्र, कहा- ASI से जामा मस्जिद की मरम्मत करवाएं

आज से नॉएडा में मिलेगी लॉक डाउन में छूट, जानिए किन चीजों में मिलेगी राहत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -