शाही इमाम सैयद बुखारी का पीएम मोदी को पत्र, कहा- ASI से जामा मस्जिद की मरम्मत करवाएं
शाही इमाम सैयद बुखारी का पीएम मोदी को पत्र, कहा- ASI से जामा मस्जिद की मरम्मत करवाएं
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने रविवार को पीएम नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी. शाही इमाम ने पीएम मोदी से भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (ASI) को ऐतिहासिक जामा मस्जिद में मरम्मत कार्य करने का निर्देश देने का आग्रह किया है. शाही इमाम ने मस्जिद की जर्जर मीनार की तस्वीर भी शेयर की है.

पीएम मोदी को लिखे पत्र में शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रसिद्ध जामा मस्जिद को देखभाल की सख्त आवश्यकता है, साथ ही बताया है कि 1956 से ASI द्वारा विशेष मामले के रूप में इसकी मरम्मत समय-समय पर की जाती रही है, इमारत के कई पत्थर जीर्ण-शीर्ण अवस्था में हैं और अक्सर गिरते रहते हैं. शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने कहा कि मस्जिद से कल भी कुछ पत्थर गिरे थे. उन्होंने गिरे हुए पत्थरों, उनसे हुए नुकसान और मीनार की जर्जर स्थिति की तस्वीरें भी भेजीं. बुखारी ने कहा कि इन पत्थरों के गिरने से उनके आसपास के दूसरे पत्थरों का सहारा चला गया है और वे कमजोर हो गए हैं.

शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने कहा कि इस प्रकार किसी भी गंभीर दुर्घटना से बचने के लिए तत्काल मरम्मत की आवश्यकता है. उन्होंने पीएम मोदी से ASI को स्मारक, विशेष रूप से दो मीनारों का निरीक्षण करने और इसकी जरुरी मरम्मत शुरू करने का निर्देश देने का अनुरोध किया. 

इमामी के उत्पादों में हुई 4 प्रतिशत की बढ़ोतरी

कोटक महिंद्रा ने अपने कर्मचारियों के लिए महामारी परोपकारी नीति लागू करने की घोषणा की

मुझे उम्मीद है कि गहरे रंग के लोगों को फिल्मों में उनका हक मिलेगा: सेम्मलर अन्नाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -