अमेरिका के राष्ट्रपति ने नागरिकों की हत्या पर जाहिर की नाराज़गी
अमेरिका के राष्ट्रपति ने नागरिकों की हत्या पर जाहिर की नाराज़गी
Share:

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने म्यांमार  में सुरक्षा बलों द्वारा तख्तापलट के विरुद्ध प्रदर्शन में शामिल नागरिकों के क़त्ल पर कड़ी नाराजगी जाहिर की है। बाइडन ने रविवार को बोला “यह भयावह है। यह पूरी तरह क्रूरता है, और मुझे जो खबर मिली है उसके मुताबिक बहुत संख्या में लोगों को बेवजह मौत का शिकार हो गए।

वह म्यांमार  में सैन्य तख्तापलट के विरुद्ध प्रदर्शन कर रहे निर्दोष लोगों के विरुद्ध सैनिकों द्वारा बल प्रयोग किये जाने और इस बीच हाल में लोगों की क़त्ल के संदर्भ में बोल रहे थे। सदन की विदेश केस की समिति के प्रमुख सांसद ग्रेगरी मीक्स ने बोला कि म्यांमा के राष्ट्री सशस्त्र बल दिवस पर शनिवार को 100 से अधिक लोगों की जान गई और यांगून में अमेरिकी केंद्र पर गोलियां दागी गईं। इस घटना की कार्रवाई की जा रही है।

जंहा इस बारें में उन्होंने कहा  “बर्मी सेना ने देश के राष्ट्रीय सशस्त्र बल दिवस पर बेतुका और बर्बर रुख अपनाया और सैकड़ों लोगों का कत्ल कर दिया। यह जुंटा द्वारा अवैध सैन्य तख्ता पलट के बाद सबसे रक्तरंजित दिन था।” म्यांमार में सेना ने पिछले महीने आन सान सू ची निर्वाचित सरकार का तख्ता पलट कर दिया था और देश में सैन्य शासन का एलान कर दिया। सेना के इस कदम के विरुद्ध म्यांमा में पाबंदियों के बावजूद बड़े पैमाने पर लोग सड़कों पर उतर रहे हैं।

हिमाचल के चंबा में आग ने ढाया कहर, 4 की गई जान

बीते 7 दिनों में देश में कोरोना से हालत और भी गंभीर, इतने केस आए सामने

राहुल गाँधी ने देशवासियों को दी होली की शुभकामनाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -