दक्षिण कोरिया, अमेरिका 21 मई को यून-बिडेन शिखर सम्मेलन आयोजित करने के लिए चर्चा में
दक्षिण कोरिया, अमेरिका 21 मई को  यून-बिडेन शिखर सम्मेलन आयोजित करने के लिए चर्चा में
Share:

दक्षिण कोरिया और संयुक्त राज्य अमेरिका 21 मई के आसपास सियोल में निर्वाचित राष्ट्रपति यून सुक-येओल और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन के बीच एक शिखर सम्मेलन आयोजित करने के लिए बातचीत कर रहे हैं, एक सूत्र ने शुक्रवार को कहा।

रिपोर्ट के अनुसार, दक्षिण कोरिया 24 मई को होने वाली चतुर्भुज सुरक्षा वार्ता बैठक के लिए जापान की यात्रा करने से पहले बिडेन की यात्रा करने के लिए जोर दे रहा है। यदि महसूस किया जाता है, तो शिखर सम्मेलन 10 मई को योन के पदभार संभालने के कुछ दिनों बाद होगा, जिससे यह दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति के उद्घाटन के बाद पहला दक्षिण कोरिया-अमेरिका शिखर सम्मेलन बन जाएगा।

"कुछ भी सत्यापित नहीं किया गया है," यून की संक्रमण टीम के एक सदस्य ने कहा। अधिकारी ने कहा, 'हालांकि, यह ज्ञात है कि दोनों पक्ष कार्यक्रम पर चर्चा कर रहे हैं. ' यून की नीति परामर्श प्रतिनिधिमंडल की हाल की संयुक्त राज्य अमेरिका की यात्रा के दौरान, उन्होंने राष्ट्रपति बिडेन के एशिया दौरे के हिस्से के रूप में जल्द से जल्द दक्षिण कोरिया-अमेरिका शिखर सम्मेलन की अपनी इच्छा पर जोर दिया.

उसी दिन, जापानी निजी प्रसारक जेएनएन ने बताया कि जापान की यात्रा से पहले 21 मई को बिडेन की दक्षिण कोरिया की यात्रा की योजना बनाने के लिए बातचीत पूरी होने के करीब थी। संक्रमण टीम के वरिष्ठ उप प्रवक्ता वॉन इल-ही ने कहा कि उन्हें यून-बिडेन की बैठक के बारे में कोई जानकारी नहीं है। "21 मई की तारीख पर भी इस समय चर्चा या विचार नहीं किया जा रहा है," उन्होंने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा।

इस बीच, उत्तर कोरिया के लिए अमेरिका के विशेष प्रतिनिधि सुंग किम दक्षिण कोरियाई अधिकारियों के साथ बातचीत के लिए अगले सप्ताह सियोल का दौरा करेंगे।  हालांकि विदेशी संबंधों की उपसमिति इस मामले को देख रही है, वॉन ने कहा कि वह किम और संक्रमण टीम के सदस्यों के बीच किसी भी योजनाबद्ध बैठक से अनजान हैं।

काला सागर के बेड़े का मिसाइल विस्फोट से क्षतिग्रस्त: रूसी रक्षा मंत्रालय

विश्व बैंक ने इथियोपिया के लिए 300 मिलियन अमरीकी डालर का पुनर्वास कोष प्रदान किया

NYC मेट्रो शूटिंग के बाद लॉस एंजिल्स हाई अलर्ट पर

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -