दक्षिण कोरिया और अमेरिका प्योंगयांग से जुड़ाव के प्रयासों पर हुए सहमत

सियोल: दक्षिण कोरिया के विदेश मंत्री चुंग यूई-योंग और अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने शुक्रवार को प्योंगयांग के साथ लगातार प्रयास करने और कोरियाई प्रायद्वीप में स्थायी शांति को बढ़ावा देने पर सहमति व्यक्त की, एक आधिकारिक बयान में कहा गया। मंत्री और सचिव ने सहमति व्यक्त की कि दक्षिण और अमेरिका कोरियाई प्रायद्वीप पर पूर्ण परमाणुकरण और स्थायी शांति की स्थापना के उद्देश्य की दिशा में ठोस प्रगति के लिए समन्वित राजनयिक प्रयास करना जारी रखेंगे।"

अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता नेड प्राइस ने कहा कि ब्लिंकन ने अंतर-कोरियाई सुलह के लिए अमेरिकी समर्थन दोहराया। नेड प्राइस ने कहा, "सचिव और विदेश मंत्री ने कोरियाई प्रायद्वीप पर पूर्ण परमाणु निरस्त्रीकरण और स्थायी शांति की स्थापना के लिए अपनी प्रतिबद्धता का वादा किया और सचिव ने अंतर-कोरियाई वार्ता और जुड़ाव के लिए अमेरिकी समर्थन की पुष्टि की।" उन्होंने कहा कि दोनों ने उत्तर कोरिया में हाल के घटनाक्रमों पर भी चर्चा की और "कोरियाई प्रायद्वीप पर मानवीय पहल का पता लगाने के लिए सहमत हुए"।

फोन कॉल के बाद एक ट्वीट में, ब्लिंकन ने कहा कि चुंग के साथ उनकी "अच्छी बातचीत" हुई। इसे जोड़ते हुए - "मैंने अंतर-कोरियाई संवाद और जुड़ाव के लिए अमेरिकी समर्थन की पुष्टि की, और कोरियाई प्रायद्वीप पर पूर्ण परमाणुकरण और स्थायी शांति की स्थापना के लिए यूएस-दक्षिण कोरिया गठबंधन के महत्व की पुष्टि की।"

Tokyo Olympics: गोल्फ में भारत को मिलेगा गोल्ड ! अदिति अशोक ला सकती हैं देश के लिए पदक

जब मेजर ध्यानचंद ने ठुकरा दिया था 'हिटलर' का ऑफर, मिली थी 'हॉकी के जादूगर' की उपाधि

हॉकी नहीं पहलवानी करना चाहते थे मेजर ध्यानचंद, फिर इस तरह हुआ राष्ट्रिय खेल से प्रेम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -