अमेरिका के साथ वार्षिक सैन्य बातचीत के बाद भी नहीं हुआ कोई फैसला: दक्षिण कोरिया

सियोल: दक्षिण कोरिया के रक्षा मंत्रालय ने सोमवार को कहा कि इस गर्मी में संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ संयुक्त वार्षिक सैन्य अभ्यास पर अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया गया है। दक्षिण कोरिया और संयुक्त राज्य अमेरिका की संयुक्त सेना ने हर साल अगस्त के मध्य में ग्रीष्मकालीन कमांड पोस्ट अभ्यास का आयोजन किया है, जिसे डेमोक्रेटिक पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ कोरिया ने आक्रमण के लिए ड्रेस रिहर्सल के रूप में निंदा की थी।

बू ने कहा कि सियोल और वाशिंगटन समग्र स्थितियों को ध्यान में रखते हुए इस मुद्दे पर निकट परामर्श में थे, जिसमें कोविड -19 महामारी, संयुक्त रक्षा मुद्रा, युद्धकालीन परिचालन नियंत्रण का हस्तांतरण, और स्थायी शांति स्थापित करने के लिए राजनयिक प्रयासों का समर्थन शामिल है। कोरियाई प्रायद्वीप। उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग-उन की बहन किम यो-जोंग ने रविवार रात एक बयान में कहा कि संयुक्त सैन्य अभ्यास प्योंगयांग-सियोल संबंधों में "एक अवांछनीय प्रस्तावना है जो आगे का रास्ता दिखाती है"। उसने कहा कि अंतर-कोरियाई संचार लाइनों की बहाली को केवल "भौतिक पुन: संयोजन" के अलावा और कुछ नहीं लिया जाना चाहिए।

बहाल अंतर-कोरियाई संचार हॉटलाइन के बारे में, प्रवक्ता ने कहा कि यह लंबे समय से कटे हुए अंतर-कोरियाई संबंधों और विश्वास को बहाल करने के लिए एक प्रारंभिक बिंदु था, यह देखते हुए कि सरकार धीरे-धीरे डीपीआरके के साथ संबंधों को बढ़ाएगी ताकि बहाल हॉटलाइन को फिर से शुरू किया जा सके। 

मिलेगा सस्ते लोन का 'तोहफा' या बढ़ेगी महंगाई ? 6 अगस्त को MPC मीटिंग में होगा फैसला

ICMR का दावा- कोरोना के डेल्टा प्लस उस वैरिएंट के खिलाफ भी असरदार है ये वैक्सीन

कहीं आपका भी बैंक अकाउंट इस लिस्ट में तो नहीं ? SBI सहित कई बैंकों ने बंद किए लाखों खाते

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -