Share:
घूमने जा रहे हैं साउथ इंडिया तो सबसे बेस्ट और खूबसूरत है ये जगह
घूमने जा रहे हैं साउथ इंडिया तो सबसे बेस्ट और खूबसूरत है ये जगह

अगर आप साउथ इंडिया घूमने जा रहे हैं और आपको समझ नहीं आ रहा है कि कहाँ जाना है तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं साउथ इंडिया घूमने के लिए सबसे बेस्ट और बेहतरीन जगहों के बारे में। 

साउथ इंडिया घूमने की सबसे बेस्ट जगह-

कूर्ग- कूर्ग हिल स्टेशन दक्षिण भारत में घूमने वाली प्रमुख जगहों में से एक हैं। जी हाँ और यह स्थान अपनी प्राकृतिक सुंदरता, मनोरम वातावरण, हरी-भरी पहाड़ियों, ऊंचाई से की जाने वाली कैस्केडिंग, स्वर्ण मंदिर, तालकवेरी मंदिर के साथ साथ सूर्योदय और सूर्यास्त के लिए बहुत अधिक प्रसिद्ध हैं। आपको बता दें कि कूर्ग हिल स्टेशन घूमने जाने का सबसे अच्छा समय बारिश के उपरांत अक्टूबर से मार्च के बीच का माना जाता हैं।

बांदीपुर राष्ट्रीय उद्यान- दक्षिण भारत में घूमने वाले प्रमुख स्थानों शामिल बांदीपुर राष्ट्रीय उद्यान एक आकर्षित पर्यटन स्थल हैं। यह सबसे सुंदर और बेहतर प्रबंधित राष्ट्रीय उद्यान हैं। इस उद्यान में आपको सांभर, फोर हॉर्नड एंटीलोप्स, हाथी और हिरण के अलावा भी कई जानवर देखने के लिए मिल जाएंगे।

मैसूर पैलेस- मैसूर पैलेस एक ऐतिहासिक ईमारत है और मैसूर के इस किले को अंबा विलास पैलेस के नाम से भी जाना जाता हैं। आपको बता दें कि जिस भूमि पर यह महल खड़ा हैं वह पुरगिरी के नाम से जानी जाती हैं। यह पैलेस मैसूर शहर के केंद्र में स्थित हैं और इसका मुख चामुंडी हिल्स की ओर हैं।

हम्पी- हम्पी भारत के कर्नाटक राज्य में तुंगभद्रा नदी के तट पर स्थित एक विशाल मंदिर हैं। यहां निर्मित विरुपाक्ष मंदिर के लिए जो कि विजय नगर साम्राज्य के संरक्षक देवता को समर्पित किया गया है। खंडहरों के रूप में फैले हुए हम्पी शहर को 1986 में यूनेस्को की विश्व धरोहर में भी शामिल किया जा चुका हैं।

मारवन्थे बीच - दक्षिण भारत में मारवन्थे एक खूबसूरत और शांति प्रिय गांव हैं यह आकर्षक बीच के लिए लोकप्रिय हैं। सूर्यास्त के वक्त का शानदार नजारा यहाँ देखने को मिलता है।

गणेश उत्सव के दौरान घूम आए बप्पा के ये अनोखे और मशहूर मंदिर

गणेश चतुर्थी पर जरूर करें मुंबई के बेहतरीन गणपति पंडाल के दर्शन

भूतिया जगह है पसंद तो घूम आएं उत्तराखंड की ये 4 जगह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -