भूतिया जगह है पसंद तो घूम आएं उत्तराखंड की ये 4 जगह

अगर आप भूतों को पसंद करते हैं और भूतिया जगह पर जाने के शौकीन हैं तो आपको उत्तराखंड जाना चाहिए। यहां आप एक से एक शानदार जगह का आनंद ले सकते हैं। जी हाँ और इन सबके अलावा उत्तराखंड अपनी प्रेतवाधित जगहों के लिए भी जाना जाता है। यहां कुछ ऐसी जगहें हैं, जहां जाने से लोग इतना डरते हैं कि उन्हें लगता है कि ऐसी जगहें दिन में भी भी भूतों से भरी रहती हैं। आइए जानते हैं उत्तराखंड की उन जगहों के बारे में जहाँ भूत का डेरा रहता है। 

परी ढलान- परी टिब्बा मसूरी में प्रसिद्ध वुडस्टॉक स्कूल के दक्षिण में एक जंगली पहाड़ी है, जो कई खगोलीय गतिविधियों के लिए जाना जाता है। जी हाँ और आमतौर पर आपको इस जगह पर बिजली का झटका देखने को मिलेगा। ऐसा माना जाता है कि यहां के जंगल में बिजली गिरने से दो लवबर्ड्स की मौत हो गई थी। इस वजह से लोगों का मानना ​​है कि उनकी आत्माएं वहां घूमती हैं और यह जगह काफी भूतिया है।

हॉन्टेड हाउस आयरनवर्क्स- उत्तराखंड के लोहाघाट के चंपावत जिले में भी एक भूतिया जगह है। कहते हैं यहां एक पुराना घर था, जहां दंपति रहते थे, लेकिन बाद में इसे अस्पताल में बदल दिया गया। एक डॉक्टर था जिसने लोगों की मौत की भविष्यवाणी की थी और कोई भी मरीज जिसकी नियत तारीख नजदीक आती है, उसे सेल में बंद कर दिया जाता है। हालाँकि बाद में पता चला कि डॉक्टर खुद उन मरीजों को मार डालता था, इसलिए इस जगह को भूतिया घोषित कर दिया गया।

लॉन्ग देहरा माइंस- यह मसूरी के बाहर है, जहां कोई नहीं रहता। यहाँ चूना पत्थर की खदानों ने लोगों को बीमार कर दिया और अंततः उनकी मृत्यु हो गई। गरीबी के कारण लोगों ने वहां काम किया लेकिन वह यहां पीड़ित होकर मर गए। यहां आने वाले लोगों का कहना है कि उन्होंने यहां कई लोगों की चीखें सुनी हैं और आत्माएं उन्हें बहुत परेशान करती हैं।
 

मुलिंगर हवेली- मुलिंगर मेंशन साल 1825 में कैप्टन यंग नाम के एक आयरिश व्यक्ति द्वारा बनाया गया था और उस अवधि में बनाया गया यह पहला घर था। कुछ देर तक लोग कैप्टन यंग को देखते रहे, हालाँकि अचानक उन्होंने उनकी तरफ देखना बंद कर दिया। वहीं कुछ का मानना ​​है कि वह अपनी सेना के साथ अपने क्षेत्र में वापस चला गया, लेकिन कुछ का कहना है कि वह मर गया और उसकी आत्मा यहां भटकती है। केवल यही नहीं बल्कि कई लोगों ने भूतों को देर रात वहां घूमते और लोगों का रास्ता रोकने की कोशिश करते देखा है।

भारत के इन रेलवे स्टेशनों पर मिलता है रेस्टोरेंट से भी ज्यादा स्वादिष्ट भोजन

वाइल्ड लाइफ करते हैं पसंद तो भारत के इन पार्क में जाएं जरूर

एडवेंचर से भरपूर है ये स्थान, एक बार में कायल हो जाएगा आपका मन

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -