12वें दक्षिण एशियाई खेलों का हुआ भव्य तरीके से समापन

Feb 17 2016 04:57 PM
12वें दक्षिण एशियाई खेलों का हुआ भव्य तरीके से समापन

गुवाहाटी। 12वें दक्षिण एशियाई खेलों का मंगलवार को भव्य तरीके से समापन हुआ. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक खबर है कि गोवाहाटी में संपन्न हुए 12वें दक्षिण एशियाई खेलों में मेजबान भारत के खिलाड़ियों ने रिकार्डतोड़ प्रदर्शन किया व इस समापन के आयोजन में आयोजको की और से बहुत ही भव्य आतिशबाजी, खूबसूरत लेजर शो, संगीतमय प्रस्तुति और रंगारंग कार्यक्रम के साथ इसका समापन हुआ. इस दौरान इस समापन आयोजन में केंद्रीय खेलमंत्री और सैग खेलों की आयोजन समिति के अध्यक्ष सर्बानंद सोनोवाल भी उपस्थित थे.

इस दौरान खचाखच दर्शको से भरे हुए इंदिरा गांधी एथलेटिक स्टेडियम में दर्शको ने शानदार भव्य आतिशबाजी, खूबसूरत लेजर शो व संगीतमय प्रस्तुति का भरपूर आनंद उठाया. गौरतलब है कि मोदी ने 12वें दक्षिण एशियाई खेलों में 5 फरवरी को इन खेलों का भव्य रूप से उद्घाटन किया था. 12वें दक्षिण एशियाई खेलों के समापन समारोह में असम के मुख्यमंत्री तरुण गोगोई, असम और मेघालय के खेलमंत्री, अगले सैग खेलों के मेजबान नेपाल और बंगलादेश के खेलमंत्री, भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के अध्यक्ष एन रामचंद्रन और महासचिव राजीव मेहता उपस्थित थे.

बता दे कि अब अगला 13वां दक्षिण एशियाई खेलों का आयोजन 2019 में नेपाल के काठमांडू में होने वाला है. गोवाहाटी में संपन्न हुए 12वें दक्षिण एशियाई खेलों में मेजबान भारत के खिलाड़ियों ने रिकार्डतोड़ प्रदर्शन करते हुए अपनी झोली में विभिन्न खेलों के तहत 188 स्वर्ण सहित कुल 308 पदक जीते.