T-20 : दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश को दी 31 रनों से मात
T-20 : दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश को दी 31 रनों से मात
Share:

मीरपुर : दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम ने शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में मंगलवार को हुए दूसरे टी-20 मुकाबले में बांग्लादेश को 31 रनों से मात दे दी। इस तरह दक्षिण अफ्रीका ने दो मैचों की श्रृंखला पर 2-0 से कब्जा कर लिया। दक्षिण अफ्रीका से मिले 170 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश की पूरी टीम चार गेंद शेष रहते हुए 138 रन बनाकर ढेर हो गई। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण मैच खेल रहे एडी ली और एरॉन फैंगिसो की फिरकी के आगे बांग्लादेश मात्र 82 रन पर छह विकेट गंवा बैठा।

एक समय 11 ओवरों में तीन विकेट पर 75 रन बनाकर ठीकठाक स्थिति में नजर आ रहे बांग्लादेश के लगातार दो गेंदों पर दो विकेट चटकाकर ली ने उसे संकट में ला दिया। फैंगिसो ने उसी स्कोर पर अगले ओवर में ही तीसरा विकेट चटकाकर बांग्लादेश का संकट और बढ़ा दिया। बांग्लादेश के लिए पदार्पण मैच खेल रहे रोनी तालुकदार (21) ने जरूर संघर्ष दिखाया और लिटन दास (10) के साथ सातवें विकेट के लिए 21 और कप्तान मशरफे मुर्तजा (17) के साथ आठवें विकेट के लिए 22 रनों की साझेदारी निभाई।

मुर्तजा ने लगातार दो छक्के लगाकर दर्शकों का थोड़ा मनोरंजन जरूर किया, लेकिन काइल एबॉट ने आखिरी के ओवरों में शानदार गेंदबाजी कर बांग्लादेश को लक्ष्य से 31 रनों पहले ही समेट दिया। एबॉट ने आखिरी ओवर में तालुकदार और मुस्ताफिजुर के विकेट चटकाए। एबॉट ने कुल तीन विकेट लिए। इससे पहले, दक्षिण अफ्रीका ने क्विंटन डी कॉक (44) और अब्राहम डिविलियर्स (40) के बीच सलामी विकेट के लिए हुई 95 रनों की शानदार साझेदारी की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट पर 169 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया।

डी कॉक ने 31 गेंदों में चार चौके तथा दो छक्के लगाए, जबकि डिविलियर्स ने 34 गेंदों का सामना कर छह गेंदों को बाउंड्री का रास्ता दिखाया। डेविड मिलर (नाबाद 30) ने रिली रोसू (नाबाद 19) के साथ पांचवें विकेट के लिए मात्र 14 गेंदों में ताबड़तोड़ 33 रनों की नाबाद साझेदारी कर टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया। मिलर ने 28 गेंदों में दो चौके तथा एक छक्का लगाया और रोसू ने छह गेंदों में एक चौका और दो छक्के लगाए। बांग्लादेश की ओर से नासिर हुसैन ने दो, जबकि अराफात सन्नी और मुस्ताफिजुर रहमान ने एक-एक विकेट हासिल किया। अब दोनों टीमें 10 जुलाई से तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला खेलेंगी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -