साउथ अफ्रीका दौरा: अगर श्रृंखला के बीच Omicron का विस्फोट हुआ तो टीम इंडिया क्या करेगी ?
साउथ अफ्रीका दौरा: अगर श्रृंखला के बीच Omicron का विस्फोट हुआ तो टीम इंडिया क्या करेगी ?
Share:

नई दिल्ली: कोरोना के नए और खतरनाक वैरिएंट Omicron का जन्म साउथ अफ्रीका में हुआ. अब इसी देश में खतरे के बीच भारतीय क्रिकेट टीम टेस्ट और ODI सीरीज के लिए पहुंच चुकी है. ऐसे में प्रशंसकों के बीच यही सवाल उठ रहे हैं कि अगर साउथ अफ्रीका में Omicron के मामलों में विस्फोटक बढ़ोतरी हुई और बॉर्डर बंद करने की नौबत आई तो टीम इंडिया का क्या होगा. क्या भारतीय खिलाड़ी घर वापसी कर पाएंगे?

अब साउथ अफ्रीकन क्रिकेट बोर्ड (CSA) ने तमाम सवालों का जवाब दे दिया है. दरअसल, साउथ अफ्रीका के लिए यह श्रृंखला आर्थिक रूप से बेहद जरूरी है. इस वजह से अफ्रीकी सरकार ने भारतीय टीम की सुरक्षा के लिए कई आवश्यक कदम उठाए हैं. CSA के चीफ मेडिकल ऑफिसर डॉ. शुएब मांजरा ने कहा कि अगर किसी भी वजह से श्रृंखला के दौरान भारतीय खिलाड़ियों को अस्पताल में बेड की आवश्यकता पड़ी तो उन्हें गारंटी से मुहैया कराया जाएगा. इसके लिए हमने कुछ अस्पतालों से भी बात की है. बता दें कि मांजरा ने ही भारतीय खिलाड़ियों को श्रृंखला से पहले वैक्सीन की बूस्टर डोज की पेशकश भी की थी.

मांजरा ने कहा कि भारतीय टीम को वापस भेजने की नौबत आई और उस वक़्त अगर बॉर्डर बंद कर गई हों, तब भी टीम इंडिया को वापस लौटने की इजाजत दी जाएगी. यह गारंटी साउथ अफ्रीकी सरकार ने दी है. हालांकि मांजरा ने कहा कि हमारी सरकार ने तो टीम इंडिया को भेजने की मंजूरी दे दी है, किन्तु भारत सरकार उन्हें वापस आने देगी या नहीं, यह अभी स्पष्ट नहीं है.

प्रो- कबड्डी लीग 2021: प्रत्येक शनिवार होंगे 3 मैच, देखिये क्या है पूरा शेड्यूल

टोक्यो ओलंपिक की गोल्ड मेडलिस्ट को हुआ कोरोना, ट्वीट कर दी जानकारी

डोपिंग के नियमों का उल्लंघन करने में भारत पंहुचा तीसरे स्थान पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -