T20 वर्ल्ड कप 2022 में हुआ बड़ा उलटफेर, सेमीफाइनल से बाहर हुई साउथ अफ्रीका
T20 वर्ल्ड कप 2022 में हुआ बड़ा उलटफेर, सेमीफाइनल से बाहर हुई साउथ अफ्रीका
Share:

रविवार को T20 विश्व कप 2022 में बड़ा उलटफेर देखने को मिला। एडिलेड में खेले गए जबरदस्त मुकाबले में कमजोर नीदरलैंड्स टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 13 रनों से जबरदस्त शिकस्त दी है। इसी परिणाम के साथ ही भारतीय टीम सेमीफाइनल में क्वालिफाई करने वाली तीसरी टीम बन गई है। जबकि अफ्रीकी टीम बाहर हो गई है। 

वही अब ग्रुप-2 से सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चौथी टीम कौन होगी? इसका निर्णय कुछ देर पश्चात् पाकिस्तान एवं बांग्लादेश के मैच के पश्चात हो जाएगा। इस मैच में जो भी टीम जीत दर्ज करेगी, वह सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी। यानि दक्षिण अफ्रीका की हार के साथ ही ग्रुप-2 का पूरा समीकरण ही बदल गया है। आपको बता दें कि भारतीय टीम का आज जिम्बाब्वे के खिलाफ अंतिम ग्रुप मुकाबला होना है। अब अगर भारतीय टीम यह मैच हारती भी है, तब भी वह सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर जाएगी, क्योंकि भारतीय टीम अभी 6 पॉइंट्स के साथ अपने ग्रुप-2 में टॉप पर है। जबकि अफ्रीका टीम 5 अंक के साथ बाहर हो गई है। 

कुछ ही देर में एडिलेड में पाकिस्तान एवं बांग्लादेश के बीच मुकाबला खेलना जाना है। इन दोनों ही टीमों के अभी बराबर 4-4 अंक हैं। ऐसे में इन दोनों ही टीमों में से जो भी मैच जीतेगी, वह सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर जाएगी, क्योंकि उसके अफ्रीका के मुकाबले एक अंक अधिक मतलब 6 पॉइंट्स हो जाएंगे। दक्षिण अफ्रीका टीम एक बार फिर विश्व कप में चोकर्स साबित हुई है। उसके समीप यह मैच जीतकर सेमीफाइनल में जगह बनाने का बेहतरीन अवसर था। सामने कमजोर नीदरलैंड्स टीम थी, किन्तु अफ्रीकी टीम एक बार फिर अवसर भुना नहीं सकी। मैच में दक्षिण अफ्रीकी कप्तान टेम्बा बावुमा ने टॉस भी जीता था तथा पहले गेंदबाजी चुनी थी। लेकिन पहले बैटिंग करते हुए नीदरलैंड्स टीम ने 4 विकेट पर 158 रनों का स्कोर बना दिया। टीम के लिए कॉलिन एकरमेन ने 26 बॉल पर 41 रनों की जबरदस्त पारी खेली। इसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया। 

T20 वर्ल्ड कप: आज मिलेगा दूसरा सेमीफाइनलिस्ट, श्रीलंका से इंग्लैंड जीता तो ऑस्ट्रेलिया बाहर

अफगानिस्तान को हराने में ऑस्ट्रेलिया के जोर हो गए, अब श्रीलंका के भरोसे 'सेमीफाइनल' का टिकट

इन 9 महारिकॉर्ड्स ने विराट को बनाया 'किंग कोहली'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -